PM Modi Jharkhand Visit Highlights: PM बोले-मुफ्त अनाज की योजना मोदी चालू रखेगा ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2134572

PM Modi Jharkhand Visit Highlights: PM बोले-मुफ्त अनाज की योजना मोदी चालू रखेगा ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे

PM Modi Jharkhand Visit Live News: पीएम दो दिवसीय झारखंड और बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वो कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगं.

पीएम मोदी का झारखंड दौरा
LIVE Blog

PM Modi Jharkhand, Dhanbad Visit Live News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 मार्च यानी शुक्रवार को सिंदरी खाद्य कारखाना का उद्घाटन करने धनबाद आ रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं पीएम के आने को लेकर पूरा शहर मोदीमय हो गया है. हर जगह प्रधानमंत्री का स्वागत बैनर पोस्टर से किया जा रहा है. पीएम मोदी धनबाद के दौरे के बाद 2 मार्च को बिहार के दौरे पर भी जाने वाले हैं. ऐसे में पीएम के दौरे का पल-पल का अपडेट पाएं यहां.

01 March 2024
13:49 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

PM मोदी ने कहा,

"इंडी गठबंधन वाले पानी पी-पीकर मुझे गालियां देते हैं, लेकिन उनकी एक भी गाली मुझ तक नहीं पहुंचती है, क्योंकि आपके आशीर्वाद की दीवार उनकी गालियों को मुझ तक नहीं पहुंचने देती. इसलिए मैं आपको नमन करता हूं."

 

13:47 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

PM मोदी ने कहा,

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "INDI गठबंधन की सरकार विकास और जनता विरोधी है। इन लोगों के पास जनता का हक छीनकर सरकार में मौज करने के अलावा कोई और विजन नहीं है। जबकि मोदी की कोशिश है कि आपका अधिकार सीधा-सीधा आपको मिले. मोदी के ऐसे ही कामो ने INDI गठबंधन के बिचौलियों का कमीशन बंद कर दिया है."

 

13:45 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

PM मोदी ने कहा,

"JMM और कांग्रेस ने जनजातियों को सिर्फ वोट बैंक ही समझा है. ये लोग यहां के प्रतिभाशाली नौजवानों को कभी आगे नहीं बढ़ाएंगे, क्योंकि परिवारवादी अपने ही परिवार के बारे में सोचते हैं.  लेकिन मोदी आपके बारे में सोचता है, आपके भविष्य के बारे में सोचता है. आप ही मेरे परिवारजन हैं, आपके बच्चों का भविष्य, मेरी गारंटी है."

 

 

13:44 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

PM मोदी ने कहा,

"ये इंडी गठबंधन वाले कितना भी दबाव बना लें, लेकिन ये मोदी न दबने वाला है और न ही हटने वाला है. मुफ्त अनाज की योजना मोदी चालू रखेगा ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे."

13:42 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

PM मोदी ने कहा,

"यहां JMM और कांग्रेस के नेताओं का एक ही काम रह गया है, अपनी तिजोरियां भरने का। इन लोगों ने झारखंड की जनता को लूटकर, आपको लूटकर, आपके पसीने की कमाई को लूटकर, अपने लिए बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बना लिए हैं."

13:41 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने कही ये बात

PM मोदी ने कहा,

"देश कह रहा है- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है. झारखंड के लोग मोदी की ऐसी अनेक गारंटियों के गवाह हैं, जो बीते वर्षों में पूरी हुई है. 

13:38 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने झारखंड सरकार पर साधा निशाना

PM मोदी ने कहा,

"इन लोगों (JMM और कांग्रेस) ने झारखंड की जनता को लूटकर, आपके पसीने की कमाई को लूटकर अपने लिए बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बना लिए हैं. आपने देखा है कि यहां किस तरह नोटों की गड्डियां निकल रही हैं.

इन लोगों (JMM और कांग्रेस) ने झारखंड की जनता को लूटकर, आपके पसीने की कमाई को लूटकर अपने लिए बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बना लिए हैं।

आपने देखा है कि यहां किस तरह नोटों की गड्डियां निकल रही हैं।

- पीएम @narendramodi
#VijaySankalpMaharally pic.twitter.com/PM0eKiT3Iy

 

13:37 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने बताया JMM का मतलब

PM मोदी ने कहा,

"झारखंड में तेज विकास के लिए जरूरी है कि यहां कानून व्यवस्था अच्छी हो, शासन-प्रशासन ईमानदार हो, लेकिन जब से यहां JMM और कांग्रेस की परिवारवादी, भ्रष्टाचारी और तुष्टिकरण वाली सरकार बनी है, तब से यहां स्थितियां बदली हैं.  JMM का मतलब हो गया है- जमकर खाओ.

13:35 PM

PM Modi in Jharkhand News: आदिवासी बच्चों का सर्वांगीन विकास पर है जोर: PM मोदी

PM मोदी ने कहा,

  "हर वंचित परिवार को शिक्षा, एकलव्य मॉडल स्कूल का निर्माण. आदिवासी बच्चों का सर्वांगीन विकास. मोदी सरकार का शिक्षा पर जोर, शिक्षित समाज , भाजपा का संकल्प."

13:32 PM

PM Modi in Jharkhand News: PM मोदी ने झारखंड के लोगों से कही ये बात

PM मोदी ने कहा,

 "कभी-कभी मैं सोचता हूं कि पता नहीं मेरा कितने जन्मों का पुण्य होगा जो आप मुझे इतना प्यार और इतना आशीर्वाद दे रहे हैं. आप जो मुझे इतना प्यार देते हैं, इतना आशीर्वाद देते हैं, क्या मैं आपके लिए जिंदगी खपाऊंगा की नहीं खपाऊंगा?... शरीर का कण-कण, समय का पल-पल आपको समर्पित करूंगा की नहीं? आपको विश्वास है ना? यही मोदी की गारंटी है."

 

13:29 PM

PM Modi in Jharkhand News: कांग्रेस हो या उसके सहयोगी दल विकास के दुश्मन: PM मोदी

PM मोदी ने कहा,

"भाजपा का मकसद है- विकास, विकास और तेज विकास.  जबकि कांग्रेस हो या उसके सहयोगी दल, वो विकास के सबसे बड़े दुश्मन हैं.

 

13:28 PM

PM Modi Jharkhand Visit Live: आपकी तपस्या को ब्याज सहित लौटाऊंगा: PM मोदी

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,

"झारखंड के साथियों को मेरा जोहार. आप सभी इतनी विशाल संख्या में हमें आशीर्वाद देने आए हैं. आपका यही जोश, यही उत्साह, जिसके कारण देश में एक ही गूंज है. वो गूंज है- अबकी बार 400 पार. ये नारा इसलिए लग रहा है क्योंकि देश मोदी की गारंटी पर भरोसा कर रहा है. मैं आप लोगों से माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि सिर्फ 5 पर्सेंट लोग पंडाल में हैं बाकी धूप में तप रहे हैं. मैं आपकी तपस्या को ब्याज सहित लौटाऊंगा."

13:27 PM

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "झारखंड के साथियों को मेरा जोहार. आप सभी इतनी विशाल संख्या में हमें आशीर्वाद देने आए हैं. आपका यही जोश, यही उत्साह, जिसके कारण देश में एक ही गूंज है. वो गूंज है- अबकी बार 400 पार. ये नारा इसलिए लग रहा है क्योंकि देश मोदी की गारंटी पर भरोसा कर रहा है. मैं आप लोगों से माफी मांगना चाहता हूं क्योंकि सिर्फ 5 पर्सेंट लोग पंडाल में हैं बाकी धूप में तप रहे हैं. मैं आपकी तपस्या को ब्याज सहित लौटाऊंगा."

13:20 PM

मोदी की गारंटी पर देश भरोसा कर रहा है: PM

PM Modi in Jharkhand:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ये 400 पार का नारा ऐसे ही नहीं लग रहा है. ये तभी लग रहा है जब मोदी की गारंटी पर देश भरोसा कर रहा है."

 

12:48 PM

बाबूलाल मरांडी ने कही ये बात

बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया पर कहा, PM मोदी के द्वारा झारखंड में रेल यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. विश्वस्तरीय नागरिक सुविधाएं और आरामदायक सफर के लिए 447 करोड़ की लागत से राजधानी रांची के रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा है. इसके अलावा 27 अन्य रेलवे-स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है. यात्रियों को बहेतर सुविधाओं  की गारंटी,  मोदी की गारंटी है! 

 

12:29 PM

PM Modi in Jharkhand Live: झारखंड के लोगों के लिए किया है काम: PM मोदी

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, बीते 10 वर्षों में हमने जनजातीय समाज, गरीबों, युवाओं और महिलाओं को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाकर झारखंड के लिए काम किया है. 

 

12:20 PM

PM Modi in Jharkhand Live: लोगों को मिलेगी मदद

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "धनबाद के सिंदरी में बने HURL खाद कारखाने से प्रत्यक्ष रूप से एक हजार और अप्रत्यक्ष रूप से 20,000 से अधिक लोगो को रोजगार मिलेगा."

 

12:18 PM

PM Modi in Jharkhand Live: विदेशी मुद्रा बचाने में मिलेगी मदद

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "भारत तेजी से यूरिया के मामले में आत्मनिर्भर होने की तरफ बढ़ रहा है. इससे विदेशी मुद्रा को बचाने में मदद मिलेगी."

 

12:15 PM

PM Modi in Jharkhand Live: झारखंड के लोगों को कहा धन्यवाद

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "आज झारखंड को आज 35 हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का उपहार मिला है. मैं आदिवासी समाज के लोग, जनता को धन्यवाद देता है. आज यहां ,सिंदरी उर्वरक प्लांट का लोकार्पण किया गया है. मैंने संकल्प लिया था कि सिंदरी के इस कारखाने को जरूर शुरू करवाउंगा. यह मोदी की गारंटी थी, जो आज पूरी हुई है."

12:09 PM

PM Modi Latest News: बाबूलाल मरांडी ने जताया आभार 

झारखंड दौरे पर आए PM मोदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया पर लिखा, "PM मोदी के कर कमलों द्वारा झारखंड राज्य को 17 हजार करोड़ रुपये के विकास योजनाओं की सौगात मिलने जा रही  है, जो राज्य के विकास को तीव्र गति देंगी. झारखंड की साढ़े तीन करोड़ जनता की ओर से माननीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार! 

 

11:45 AM

PM Modi Live News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया सिंदरी उर्वरक संयंत्र का निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड में सिंदरी उर्वरक संयंत्र का निरीक्षण किया. प्रधानमंत्री मोदी जल्द ही इस संयंत्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. गोरखपुर और रामागुंडम में उर्वरक संयंत्रों के पुनरुद्धार के बाद यह देश में पुनर्जीवित होने वाला तीसरा उर्वरक संयंत्र है.

11:29 AM

PM Modi Jharkhand Tour: चतरा को मिलेंगी दो बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री के हाथों आज चतरा को  दो बड़ी सौगात मिलेंगी. इसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टंडवा में निर्माणाधीन 1980 मेगावाट वाले एनटीपीसी नॉर्थ कर्णपुरा प्रोजेक्ट का ऑनलाइन उद्घाटन करेने. इसके अलावा रेल सेवा में भी चतरा को बड़ा तोहफा मिलेगा. टोरी-शिवपुर की तीसरे रेलवे लाइन का किया जाएगा ऑनलाइन उद्घाटन. 894 करोड़ की लागत से टोरी-शिवपुर रेल लाइन का किया गया है तिहरीकरण. लाइन के तिहरीकरण से कोल डिस्पैच को बढ़ावा मिलेगा. सलाना 50-55 मिलियन टन कोयले का डिस्पैच बढ़ेगा. एनटीपीसी व सीसीएल प्रबंधन प्रधानमंत्री के ऑनलाइन उद्घाटन की तैयारी में जुटा है .

11:00 AM

PM Modi Jharkhand Visit News: पीएम मोदी के कार्यक्रम में 10 हजार अल्पसंख्यक लेंगे हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में बाघमारा विधानसभा क्षेत्र से 10 हजार अल्पसंख्यक वर्ग के लोग हिस्सा लेंगे .इसको लेकर भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ द्वारा सघन जनसंपर्क अभियान भी चलाया गया है. इसके अलावा धनबाद विधायक राज सिन्हा एवं बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने प्रधानमंत्री की जनसभा में बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की है.

10:38 AM

Modi Jharkhand Visit: सोशल मीडिया पर PM मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी 1 और 2 मार्च को ब‍िहार, झारखंड और पश्‍च‍िम बंगाल के दौरे पर रहेंगे.  इस दौरान उन्होंने हजारों करोड़ रुपए की कई विकास प्रोजेक्‍ट्स का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.  इस दौरे से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा किया,

"अगले दो दिन तीन राज्यों के विकास को समर्पित रहेंगे. आज, 1 मार्च को झारखंड और पश्चिम बंगाल में इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स के शिलान्यास और उद्घाटन का सौभाग्य मिलेगा. इसके अगले दिन पश्चिम बंगाल के साथ ही बिहार में विकास कार्यक्रमों का हिस्सा बनूंगा."

 

09:30 AM

PM Narendra Modi Dhanbad Visit: इन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

  • धनबाद में सिंदरी हर्ल कारखाना
  • टोरी शिवपुरी के बीच तीसरी रेल लाइन 
  • रामगढ़ में सीसीएल के नार्थ अर्मर सीएचपी- साइलो 
  • बोकारो के बोकारो थर्मल स्टेशन में रेट्रोफिटिंग पाल्यूशन कंट्रोल सिस्टम फ्यूल गैस डीसल्फराइजेशन( एफजीडी
  • चतरा में यूनिट -1 (660 मेगावाट) नार्थ कर्णपुरा एसटीपीपी
  • टोरी-शिवपुर प्रथम व द्वितीय और बीराटोली- शिवपुरी के बीच 37.9 किलोमीटर तीसरी रेल लाइन परियोजना
  • मोहनपुर- हंसडीहा 38. 110 किलोमीटर नई रेल लाइन
  • देवघर से डिब्रूगढ़ और टाटा-बादामपहाड़ की नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना. 
  • शिवपुर स्टेशन से लांग हाल मालगाड़ी को दिखाएंगे हरी झंडी
08:39 AM

Modi Jharkhand Visit: PM नरेंद्र मोदी जनसभा कार्यक्रम स्थल का जायजा बाबूलाल मरांडी और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने लिया

धनबाद में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन है. प्रधानमंत्री धनबाद के सिन्दरी हर्ल फैक्ट्री का उद्घाटन व बरवाअड्डा हवाईअड्डा से विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम जनसभा स्थल पर देर रात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश पहुंचे. भाजपा धनबाद विधायक राज सिन्हा इस मौके पर साथ रहे. प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ने प्रधानमंत्री के जनसभा कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया. दोनों जनसभा स्थल की तैयारी को देख संतुष्ट हुए. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर झारखंड पुलिस एसपीजी टीम नजर बनाए हुए है. जनसभा स्थल में लाखों लोगों की शामिल होने की उमीद है. जिसे लेकर सभी के बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है.

08:03 AM

Modi Jharkhand Visit:  17,600 करोड़ रुपये से अधिक की अनेक रेल परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM मोदी 

प्रधानमंत्री मोदी झारखंड में 17,600 करोड़ रुपये से अधिक की अनेक रेल परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. परियोजनाओं में सोन नगर-अंडाल को जोड़ने वाली तीसरी और चौथी लाइन, टोरी-शिवपुर पहली और दूसरी तथा बिराटोली-शिवपुर तीसरी रेलवे लाइन (टोरी-शिवपुर परियोजना का हिस्सा), मोहनपुर-हंसडीहा नई रेल लाइन, धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन शामिल है. ​

22:24 PM

Modi Jharkhand Visit:  इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

- धनबाद में सिंदरी हर कारखाना - 8939 करोड़

-टोरी शिवपुरी के बीच तीसरी रेल लाइन 894 करोड़

-रामगढ़ में सीसीएल के नार्थ अर्मर सीएचपी- साइलो 293 करोड़

-बोकारो के बोकारो थर्मल स्टेशन में रेट्रोफिटिंग पाल्यूशन कंट्रोल सिस्टम फ्यूल गैस डीसल्फराइजेशन( एफजीडी) - 469 करोड़

-चतरा में यूनिट -1 (660 मेगावाट) नार्थ कर्णपुरा एसटीपीपी - 7526 करोड़

-टोरी-शिवपुर प्रथम व द्वितीय और बीराटोली- शिवपुरी के बीच 37.9 किलोमीटर तीसरी रेल लाइन परियोजना - 3200 करोड़

-मोहनपुर- हंसडीहा 38. 110 किलोमीटर नई रेल लाइन - 753 करोड़

-देवघर से डिब्रूगढ़ और टाटा-बादामपहाड़ नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

-शिवपुर स्टेशन से लांग हाल मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना

21:43 PM

PM Modi Jharkhand Visit: इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

प्रधानखंता-पाथरडीह बाजार -भोजूडीह रेल लाइन दोहरीकरण 17.10 किमी - 350 करोड़

सिंदरी मार्शलिंग यार्ड का रिमाडलिंग और सिंदरी मार्शलिंग यार्ड से सिंदरी टाउन के बीच यर्ड का सुदृढ़ीकरण - 63 करोड़

धनबाद चंद्रपुरा रेल मार्ग के जमुनियाटांड़ - चंद्रपुरा के बीच 8 किमी रेल मार्ग का दोहरीकरण - 167 करोड़

28 किमी लंबे धनबाद- चंद्रपुरा वैकल्पिक रेल मार्ग परियोजना - 479 करोड़

सोन नगर अंडाल के बीच 305 किलोमीटर तीसरी और चौथी रेल लाइन - 12334 करोड़

पतरातू -टोकिसुद के बीच 7.2 किलोमीटर रेल ओवर रेल लाइन -138 करोड़

कुजू - रांची रोड के बीच 7.27 किलोमीटर वाई कनेक्शन रेल मार्ग - 143 करोड़

20:43 PM

PM Modi In Jharkhand: रेलवे ने पूरी ताकत झोंकी

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रेलवे ने पूरी ताकत झोंक दी है. धनबाद डीआरएम कमल किशोर सिंह ने बताया कि रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन सिंदरी हर्ल कारखाना परिसर में आयोजित समारोह में आनलाइन होगा.

19:51 PM

PM Modi In Jharkhand: 3 नई ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी

झारखंड में रेलवे क्षेत्र को बढ़ावा देते हुए पीएम मोदी राज्य में 3 नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.

19:21 PM

PM Modi Jharkhand Visit: पीएम के कार्यक्रम में होगी लाखों की भीड़

कार्यक्रम को लेकर धनबाद जिला भाजपा की ओर से जिला कार्यालय में प्रेस वार्ता किया गया. जिसमे सांसद पी एन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री 11 बजे सिंदरी में शिलान्यास करेंगे फिर 12 बजे बजे सभा जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में रसायन उर्वरक मंत्री, अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा देवी के अलावे गिरिडीह और कोडरमा संसदीय क्षेत्र के नेता कार्यकर्ता भी शामिल होंगे, जनसभा में लाखों की भीड़ होगी.

 

18:50 PM

Pm Modi Jharkhand Modi: जनसभा को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी धनबाद के बरवाअड्डा में एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

18:10 PM

PM Modi Jharkhand Visit: सिंदरी हर्ल कारखाना का  करेंगे  उद्घाटन

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धनबाद में सिंदरी हर्ल कारखाना का उदघाटन, धनबाद - चंद्रपुरा वैकल्पिक रेल लाइन का शिलान्यास, सिंदरी-धनबाद दोहरी रेल लाइन का शिलान्यास सहित कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

Trending news