Maiya Samman Yojana: मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के नाम पर ऑनलाइन फ्रॉड, CM हेमंत सोरेन ने महिलाओं को किया सतर्क
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392464

Maiya Samman Yojana: मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के नाम पर ऑनलाइन फ्रॉड, CM हेमंत सोरेन ने महिलाओं को किया सतर्क

Jharkhand Maiya Samman Yojana: झारखंड में मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) को लेकर लोगों के पास फर्जी कॉल आना भी शुरू हो गया है. इसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने खुद लोगों को अलर्ट किया है.

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के नाम पर ऑनलाइन फ्रॉड, CM हेमंत सोरेन ने महिलाओं को किया सतर्क

रांचीः Jharkhand Maiya Samman Yojana: झारखंड में मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना (Maiya Samman Yojana) को लेकर जहां एक और राजनीति तेज है तो वहीं दूसरी और अब इस योजना को लेकर लोगों के पास फर्जी कॉल आना भी शुरू हो गया है. इसको लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने खुद लोगों को अलर्ट किया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर लोगों से अपील की है कि वे फर्जी कॉल से सावधान रहें, उन कॉल के झांसे में ना आएं. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार (20 अगस्त) को एक्स इसको लेकर लिखा है. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि 'साथियों, यह अत्यंत महत्वपूर्ण सूचना है. झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के संदर्भ में सूचना आ रही है कि कई लाभुकों के मोबाइल नंबर पर योजना को लेकर कॉल आ रहें हैं, जो पूरी तरह से फर्जी हैं. इसलिए योजना के तहत निबंधित बहन - बेटियों से आग्रह है कि योजना के संदर्भ में या राशि हस्तांतरण से सम्बन्धित कॉल आने पर ओटीपी (OTP) या अपने बैंक खाते से संबंधित जानकारी कॉल करने वाले के साथ साझा कदापि नहीं करें.

यह भी पढ़ें- Biometric Attendance: झारखंड के सरकारी डॉक्टरों ने बायोमेट्रिक अटेंडेंस का किया बहिष्कार, पुराने तरीके से लगाई हाजिरी

उन्होंने आगे लिखा कि झारखण्ड सरकार इस योजना को लेकर किसी तरह का कॉल नहीं कर रही है. अतः आप सभी सतर्क रहें और ऐसे कॉल आने पर अपने बैंक खाता की जानकारी नहीं दें. तेजी से बढ़ रहे ऑनलाइन फ्रॉड से बचना बहुत जरूरी है. कई लोग मैसेज या कॉल (Bank Fake Call) करके फ्रॉड कर रहे हैं. SMS, व्हाट्सएप, मेल या टेलीग्राम के जरिए भी मैसेज आ सकते हैं, इसलिए आप सभी से आग्रह है इन सब से सावधान रहें.

सीएम हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि झारखण्ड पुलिस ऐसे मामलों को लेकर सतर्क हैं. किसी प्रकार की सूचना मिलने पर तुरंत एक्शन लेते हुए फर्जी कॉलर को चिन्हित करने का कार्य करें. इसके साथ ही आप सभी से अनुरोध है कि अपने आस पास के/परिचितों/रिश्तेदारों तक भी यह जानकारी जरूर साझा करें.

Trending news