Oxygen की किल्लत होगी दूर! BSL से दूसरी खेप लेकर UP रवाना हुई स्पेशल ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar890074

Oxygen की किल्लत होगी दूर! BSL से दूसरी खेप लेकर UP रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

Oxygen News: बोकारो से चार टैंकरों के साथ करीब 50 टन ऑक्सीजन को रवाना किया गया है. सूचना है कि कल भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ से बोकारो ऑक्सीजन रिफिलिंग के लिए पहुंचेगी.
 

बोकारो से ऑक्सीजन की दूसरी खेप लेकर यूपी के लिए रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस (फाइल फोटो)

Bokaro: कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते पूरे देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) के लिए हाहाकार मचा हुआ है. ऑक्सीजन की किल्लत के चलते कई अस्पतालों में लोगों की सांसो की डोर टूटने की बात सामने आ रही है. 

कई जगह तो लोग एक हॉस्पिटल से दूसरे हॉस्पिटल में अपने परिजन की जान बचाने को लेकर इधर से उधर भाग रहे हैं. लेकिन, ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए कई अस्पताल हाथ खड़े कर रहा है, जिससे मरीजों के परिजन को परेशान होते हुए देखा जा रहा है.
 
वहीं, दूसरी ओर बोकारो स्टील प्लांट पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर मची हाहाकार को कम करने में लगा हुआ है और यहां से लगातार ऑक्सीजन की खेप यूपी सहित कई राज्यों में भेजा जा रहा है. बोकारो स्टील प्लांट रेलवे के सहयोग से कई राज्य को ऑक्सीजन देकर संजीवनी देने का काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें- Ranchi: कोरोना में मसीहा बने 'बीशु दा', मरीजों की सलामती के लिए कार को बना डाला एंबेलुंस

रेल और सेल के सार्थक सहयोग से आज रेल मार्ग से यूपी के लिए दूसरा खेप भेजा गया जो बोकारो से लखनऊ रेल मार्ग से जा रही है जहां ऑक्सीजन के 4 टैंकरों में 50 टन ऑक्सीजन लोड कर रवाना किया गया. 

इससे पहले दो दिन पूर्व भी 3 टैंकरों से 50 टन लिक्विड ऑक्सीजन भेजा गया था. जिस तरह बोकारो स्टील प्लांट और रेलवे के सहयोग से देश में मची ऑक्सीजन की हाहाकार को रोकने के लिए लगा हुआ है वैसे में कहा जा सकता है कि बहुत जल्द ही देश में इस कमी को दूर कर लिया जाएगा क्योंकि सेल का बोकारो स्टील प्लांट हर रोज आईयोनेक्स की मदद से 150 टन ऑक्सीजन बनता है.

बोकारो स्टील प्लांट ऑक्सीजन देकर कई राज्यों में कोविड 19 के पेशेंट को संजीवनी बूटी देने का काम कर रही है. इस दौरान मौके पर मौजूद रेलवे के ए आर एम प्रभात प्रसाद ने कहा कि ये दूसरी खेप भेजा जा रहा है और तीसरा खेप कल भेजा जाना है. उन्होंने कहा कि 4 टैंकरों से ऑक्सीजन एक्सप्रेस से 50 टन ऑक्सीजन भेजा जा रहा है.

(इनपुट: मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news