Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2428021
photoDetails0hindi

Jharkhand Weather: झारखंडवासियों के लिए अगले 48 घंटे भारी! IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, गर्जन और वज्रपात की आशंका

Jharkhand Weather 13 September: मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में 13 सितंबर से 15 सितंबर तक जमकर झमाझम बारिश होने वाली है. विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से लगभग सभी जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. 

1/5

Jharkhand Weather Today 13 September: झारखंड में मौसम काफी सुहावना हो रहा है. जिसके चलते लोगों को भी गर्मी से काफी राहत मिल रही है. इस मौसम में घूमने का अलग ही आनंद है, लेकिन झारखंडवासियों के लिए अगले 48 घंटे काफी भारी रहने वाले है. 

2/5

मौसम विभाग के अनुसार, झारखंड में 13 सितंबर से 15 सितंबर तक जमकर झमाझम बारिश होने वाली है. विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से लगभग सभी जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. 

 

3/5

झारखंड में आज विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया हुआ है. तेज बारिश के साथ-साथ विभाग ने कई जगहों पर गर्जन और वज्रपात की भी आशंका जताई है. जिसके वजह से मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की और घर में रहने की सलाह दी है. 

 

4/5

जानकारी के अनुसार, वैसे तो झारखंड में मानसून कमजोर पड़ गया है, लेकिन म्यांमार से दक्षिण पूर्व बांग्ला देश के पास तक एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है. ये चक्रवाती घेरा बंगाल की खाड़ी की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. जिसके चलते 48 घंटे में तटीय क्षेत्र में पहुंच जाएगा. 

 

5/5

अगले 48 घंटे में झारखंडवासियों के लिए भारी रहने वाले है. झारखंडवासियों के लिए 48 घंटे काफी भारी रहने वाले है क्योंकि पूरे राज्य में बारिश होने की पूरी संभावना है. जिसके चलते निचले इलाकों में ज्यादा पानी भरने की संभावना है. इसी के चलते लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है.