Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2407553
photoDetails0hindi

Wolf Terror: बहराइच में भेड़िया तो यहां हाथियों ने मचा रखी है भारी तबाही, हर साल होती है 100 लोगों की मौत

Jharkhand Elephant Attack: उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों के आतंक से लोग भयभीत हैं. कुछ भेड़ियों को पकड़ा गया है तो कुछ पर ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है. इधर, झारखंड के हजारीबाग से खबर है कि वहां हाथियों ने तबाही मचा रखी है.

जंगली हाथी का आतंक

1/5
जंगली हाथी का आतंक

हजारीबाग के ईचाक प्रखंड अंतर्गत बभनी बांका गांव में इन दिनों जंगली हाथियों का आतंक लगातार देखने को मिल रहा है. बीती रात्रि गांव के खेत में लगे कई किसानों के धान और मक्का को जंगली हाथियों ने तहस-नस कर दिया है. इतना ही नहीं बल्कि जंगली हाथी का आतंक इतना देखा गया कि इन्होंने कई किसानों के बाउंड्री को भी नुकसान पहुंचा है.

हाथी का हमला

2/5
हाथी का हमला

वर्तमान में हालत ऐसी है कि हाथी आतंक के डर से किसान रात में जगने करने को मजबूर हैं. इधर किसान सहित मुखिया प्रतिनिधि वन विभाग से मुआवजा दिलाने की अपील कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि वन विभाग को किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करनी चाहिए.

झारखंड में हाथियों का हमला

3/5
झारखंड में हाथियों का हमला

बता दें कि झारखंड में हाथियों का हमला कोई घटना नहीं है. इससे पहले भी कई मौकों पर राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हाथियों के हमले की खबरे सामने आती रहती है. एक रिपोर्ट के अनुसार हर साल करीब 100 लोगों की मौत हाथियों की चपेट में आने के कारण हो जाती है.

आदमखोर भेड़िया

4/5
आदमखोर भेड़िया

वहीं यूपी के बहराइच की बात करें आदमखोर भेड़ियों ने अब तक एक महिला समेत 9 लोगों को अपना शिकार बनाया है. भेड़िए लगातार झुंड बनाकर गांववालों पर हमला कर रहे है. वहीं प्रशासन की लगातार भेड़ियों को पकड़ने की कोशिश में लगा हुआ है.

बहराइच में भेड़िया का आतंक

5/5
बहराइच में भेड़िया का आतंक

भेड़िए के डर से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. महसी तहसील के ग्रामिणों का कहना है कि इलाके में 9 से 10 की संख्या में भिड़िए हैं. जल्द ही इन्हें नहीं पकड़ा गया तो कभी भी उनपर हमला हो सकता है. बताया जा रहा है कि बहराइच में भेड़ियों केये हमले 17 जुलाई से ही शुरू हो गई थी.