झारखंड में CBI की एंट्री के बाद सियासत तेज, कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने
Advertisement

झारखंड में CBI की एंट्री के बाद सियासत तेज, कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सीबीआई और ईडी की कितनी मर्यादा रह गई है यह तो सबको समझ आता है क्योंकि उनको अपना चेहरा छुपा ना है इसीलिए यह सब कार्रवाई होती है

झारखंड में CBI की एंट्री के बाद सियासत तेज, कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

रांचीः झारखंड में ED के बाद अब सीबीआई की एंट्री के मामले पर अब सियासत के साथ बयान बाजी भी तेज हो गई. मामले पर झारखंड सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि जहां भी भाजपा की सरकार रही है ऐसा दिखाया जाता है कि वही राज्य भ्रष्ट है. हम लोग इसके आदी हो चुके हैं और सभी लोग इसके लिए तैयार भी हैं. लोकतंत्र की जो परिभाषा हो गई है उसका कोई जवाब ही नहीं है, क्योंकि केंद्र में बैठे लोग यह चाहते हैं कि पूरे राज्य में उनकी सरकार रहे और उनका दबदबा रहे. धनबल से हो संवैधानिक संस्थाओं का या फिर केंद्रीय एजेंसियों का विरोध करके हो.

कांग्रेस ने भी किया वार
झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सीबीआई और ईडी की कितनी मर्यादा रह गई है यह तो सबको समझ आता है क्योंकि उनको अपना चेहरा छुपा ना है इसीलिए यह सब कार्रवाई होती है, लेकिन यह बातें समझनी चाहिए कि अगर एक उंगली दूसरे पर उठाते हैं तो 4 अंगुली खुद पे उठती हैं. इलेक्शन कमीशन पर सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि ईसीआई की कार्यशैली ठीक नहीं है सब का हिसाब किताब 2024 में राहुल गांधी कर देंगे.

भाजपा ने किया पलटवार
केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि जो यहां पर कार्रवाई से महीने से हम देख रहे हैं, राज्य की वर्तमान स्थिति है इस सरकार के माध्यम से राज्य शर्मसार हुआ है. अगर संवैधानिक संस्थाएं कोई कार्यवाही कर रही हैं वहां पर भ्रष्टाचार की बू आती है और यह उनका दायरा है जांच करने का. अगर सांच को आंच नहीं है तो फिर जांच से दिक्कत है क्या है.

झारखंड उच्च न्यायालय ने बुधवार को पीआईएल मामले में रिश्वत लेने की सीबीआई को जांच का निर्देश दिया है. रिश्वत देकर पीआईएल मैनेज करने के मामले में ईडी ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. वहीं झारखंड हाईकोर्ट ने सीबीआई को इस बड़ी साजिश की जांच करने का निर्देश दिया है.

Trending news