राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, उपायुक्त और एसपी ने की बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1440283

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, उपायुक्त और एसपी ने की बैठक

President Draupadi Murmu In Jharkhand: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 नवंबर को खूंटी के दौरे पर आ रही हैं. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, उपायुक्त और एसपी ने की बैठक

खूंटी:President Draupadi Murmu In Jharkhand: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 नवंबर को खूंटी के दौरे पर आ रही हैं. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. खूंटी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन को लेकर उपायुक्त शशि रंजन और एसपी अमन कुमार ने पुलिस प्रशासन और पदाधिकारियों के साथ रविवार देर शाम तक संयुक्त रूप से बैठक की. इस दौरान उन्होंने पदाधिकारियों के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए. ताकि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो. इस दौरान उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खूंटी पहुंचने से लेकर यहां से जाने तक के कार्यक्रम में तटस्थ रहना है. 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति महदया हवाई मार्ग से खूंटी आएंगी और सीधे उलिहातू जाएंगी. फिर बिरसा मुंडा आवास में माल्यार्पण करने के बाद उलिहातू के आदमकद प्रतिमा में माल्यार्पण करेंगी. उसके बाद वहां से वो खूंटी आएंगी. इस बीच विभिन्न जगहों में नृत्य दल के द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा. उलिहातू में भगवान बिरसा मुंडा के वंशज सुखराम मुंडा, उनका पुत्र जंगल मुंडा, गांव का एक पाहन पुजारी और उनकी बेटी साथ में अंदर में जाएंगी. सुरक्षा के दृष्टिकोण से जगह जगह फ़ोर्स तैनात रहेंगे. उपायुक्त ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सारी तैयारी कर ली गयी है. किसे कहां ड्यूटी देना है इस बार में पहले ही जानकारी दे दी गयी है..

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का मोरहाबादी और देवघर का कार्यक्रम रद्द, एयरपोर्ट से सीधे खूंटी जाएंगी महामहिम

अपराधकर्मियों को चिन्हित किया गया
वहीं एसपी अमन कुमार ने बताया कि सिर्फ सड़क ही नहीं बल्कि गांव-गांव में सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर के अभियान चलाया गया है. नक्सली बहुल क्षेत्र होने के कारण से पूर्ववर्ती और वर्तमान सभी अपराधकर्मियों को चिन्हित किया गया है. उस पर कड़ी नजर रखी गई है. कई जगहों पर घरों में भी घुसकर छापामारी की गई है. हर एक्टिविटी पर नजर रखी जा रही है. इसके लिए खूंटी में अतिरिक्त बल भी पहुंच रहे हैं. जोकि खूंटी से लेकर उलीहातू और आसपास के गांव तक अपनी ड्यूटी में तैनात रहेंगे. इस दृष्टिकोण से बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी भी खूंटी में नजर रखेंगे.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

Trending news