RIMS में लाल खून का काला खेल! ब्लड बैंक के पास पकड़ा गया दलाल
Advertisement

RIMS में लाल खून का काला खेल! ब्लड बैंक के पास पकड़ा गया दलाल

Ranchi News: RIMS में उस वक्त खून देने के नाम पर दलाली का मामला सामने आया जब दलाल ने मरीज के परिजन से धोखाधड़ी की कोशिश की.

RIMS में खून देने के नाम पर दलाली (File Photo)

Ranchi: झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल RIMS में खून देने के नाम पर दलाली का मामला सामने आया है. मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. जो मरीज के परिजन से पैसे लेकर फरार होने की फिराक में था, लेकिन वक्त रहते उसे शिकंजे में ले लिया गया.

RIMS में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब खून की दलाली करते हुए एक युवक को धर दबोचा गया. खून की दलाली (Blood broker caught) करने वाला ये युवक मरीज के परिजन से 3500 रुपये लेकर फरार हो रहा था. इसी बीच परिजन के शोर मचाने के बाद दलाल को पकड़ लिया गया. और पुलिस के हवाले कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, गिरिडीह की डुमरी के रहने वाली फ्लोरा देवी अपने मानसिक रूप से बीमार बेटे के इलाज के लिए RIMS आई हुई थी. इलाज के दौरान उसके बेटे को खून की आवश्यकता हुई, तो वह खून लेने RIMS के ब्लड बैंक पहुंची, जहां पहले से मौजूद दलाल ने खून देने के नाम पर महिला से 3500 रुपये ठग लिए और फिर फरार होने की कोशिश करने लगा. महिला को शक हुआ तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसके बाद RIMS के सुरक्षाकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए दलाल को दौड़ा कर पकड़ लिया और फिर उसे बरियातू थाना की पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया दलाल सद्दाम रांची के कांटा टोली का रहने वाला है उसने बताया की वो और उसके दो और साथी पिछले कुछ दिनों से RIMS में खून की दलाली कर रहे हैं. फिलहाल इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.

'

Trending news