संन्यास के बाद एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे रैना, इस फ्रेंचाइजी से किया करार
Advertisement

संन्यास के बाद एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे रैना, इस फ्रेंचाइजी से किया करार

भारतीय क्रिकेट के सबसे सजे-धजे खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना टी10 में शामिल हो गए हैं और अबू धाबी टी10 के सीजन 6 में डेक्कन ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारतीय क्रिकेट के सबसे सजे-धजे खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना टी10 में शामिल हो गए हैं और अबू धाबी टी10 के सीजन 6 में डेक्कन ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे, लीग के आयोजक ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी.

पहली बार खेलेंगे टी10 लीग में

6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले रैना एडीटी10 में अपना पहला सीजन खेलेंगे. रैना डेक्कन ग्लैडिएटर्स टीम में शामिल होंगे और आंद्रे रसेल, तस्कीन अहमद, जोश लिटिल और डेविड विसे के साथ खेलेंगे.

कुछ ऐसा रहा है रैना का रिकॉर्ड

प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी के चार बार के विजेता, रैना ने लीग में 5,528 रन बनाए हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं, 2016-2017 में गुजरात लायंस की कप्तानी भी की है, उनके लिए भी काफी रन बनाए हैं. रैना, जिन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है, उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में सीएसके फ्रेंचाइजी के लिए एक बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक रन बनाए हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना 2011 एकदिवसीय विश्व कप विजेता भारत टीम के भी महत्वपूर्ण हिस्सा थे. रैना ने 50 ओवर के प्रारूप में 226 मैच में 5,615 रन बनाए हैं और टी20 में 1,605 रन बनाए हैं.

भारत के लिए कई सफलता की कहानियों में से एक रैना ने कहा, मैं डेक्कन ग्लैडिएटर्स में शामिल होने के लिए रोमांचित हूं और उम्मीद है कि हम इस साल खिताब बरकरार रखने में सक्षम होंगे. मैं इस नई चुनौती की प्रतीक्षा कर रहा हूं. यह एक रोमांचक टूर्नामेंट होने वाला है और मैं इसका हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूं.

अबू धाबी टी10 के सीओओ राजीव खन्ना ने कहा, सुरेश रैना को अबू धाबी टी10 के लिए रोस्टर में शामिल करना शानदार खबर है. वह न केवल टूर्नामेंट के लिए अपनी अविश्वसनीय क्रिकेट क्षमता और प्रतिभा के साथ योगदान देते हैं, बल्कि अपने साथियों के लिए अनुभव और ज्ञान का खजाना भी साथ लाते है. उनकी उपस्थिति निश्चित रूप से अबू धाबी टी10 के सीजन 6 के साथ जुड़ने के लिए और अधिक प्रशंसकों को आकर्षित करेगी. अबू धाबी टी10 का छठा सीजन 23 नवंबर-4 दिसंबर के बीच होगा. ग्लेडियेटर्स अपना पहला मैच पहले दिन ही टीम अबू धाबी के खिलाफ खेलेगी.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news