T20 World Cup 2022: भारतीय टीम से जुड़े दो खतरनाक गेंदबाज! ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों की लेंगे परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1385012

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम से जुड़े दो खतरनाक गेंदबाज! ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों की लेंगे परीक्षा

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी 20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने में अब कुछ दिन ही बचे हैं. ऐसे में भारतीय टीम भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, लेकिन इस विश्व कप में भारत की सबसे बड़ी समस्या कई खिलाड़ियों का चोटिल होना है.

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम से जुड़े दो खतरनाक गेंदबाज! ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों की लेंगे परीक्षा

T20 World Cup, Team India: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी 20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने में अब कुछ दिन ही बचे हैं. ऐसे में भारतीय टीम भी ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, लेकिन इस विश्व कप में भारत की सबसे बड़ी समस्या कई खिलाड़ियों का चोटिल होना है. जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना, एवं अन्य गेंदबाजों का लय में न होने के कारण भारतीय चयनकर्ताओं के माथे की लकीरें बढ़ी हुई हैं. 

मुकेश और चेतन पहुंचे ऑस्ट्रेलिया 
तेज गेंदबाजों के भारी संकट से जूझ रही भारतीय टीम ने एक बड़ा फैसला लिया है. चयनकर्ताओं ने टीम के साथ मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) और लेफ्टी चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) को बतौर नेट बॉलर के रूप में जोड़ा है. ये दोनों तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को प्रैक्टिस कराएंगे. बता दें कि पिछले साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए मुकेश चौधरी ने अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी थी. वहीं युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया अपनी संतुलित और सटीक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. सकारिया को इससे पहले भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल चुका है. इन दोनों तेज गेंदबाजों के अलावा तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी नेट बॉलर के रूप में टीम से जुड़े हुए हैं.

23 अक्टूबर को पहला मैच 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘मुकेश और चेतन भी गुरुवार को ही टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए थे. पर्थ चरण में वो टीम के साथ ही रहेंगे जहां भारत को दो अभ्यास मैच भी खेलने हैं.’ पर्थ में भारतीय टीम तीन दिन (आठ, नौ और 12 अक्टूबर को) करीब पांच-पांच घंटे कड़ी प्रैक्टिस करेगी. इसके बाद भारत को 10 और 13 अक्टूबर को दो टी20 अभ्यास मैच खेलने हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला मेलबर्न स्थित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाने वाला है.

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, बुमराह के बाद ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

Trending news