Ind Vs NZ: क्या हर फॉर्मेट में भारत को मिलेगा अलग-अलग कप्तान? कोच Rahul Dravid ने किया बड़ा खुलासा
topStories0hindi1542127

Ind Vs NZ: क्या हर फॉर्मेट में भारत को मिलेगा अलग-अलग कप्तान? कोच Rahul Dravid ने किया बड़ा खुलासा

Rahul Dravid On Split Captaincy, Team India: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाने वाला है. वहीं इस मैच भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मीडिया से बात की.

Ind Vs NZ: क्या हर फॉर्मेट में भारत को मिलेगा अलग-अलग कप्तान? कोच Rahul Dravid ने किया बड़ा खुलासा

रांची: Rahul Dravid On Split Captaincy, Team India: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd ODI) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाने वाला है. वहीं इस मैच भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने टीम से जुड़े सभी मुद्दों पर अपनी बात रखी. इसके साथ ही उन्होंने टी-20 से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) , केएल राहुल (KL Rahul) को बाहर करने वाली सभी अटकलों पर भी पूर्णविराम लगा दिया है. वहीं सभी फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तानों को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि इस बारे में उन्हें कुछ भी नहीं पता है.

रोहित की कप्तानी पर खतरा!

दरअसल, साल 2022 में खेले गए टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल मैच में भारत के बाहर हो जाने के बाद से ही कप्तान रोहित शर्मा  की कप्तानी पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे. वहीं  रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के टी-20 करियर को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे थे. विश्व कप के बाद से ही इन तीनों बल्लेबाजों ने टी-20 मैच नहीं खेला था, तो कई दिग्गज और फैंस उनके टी 20 करियर के खत्म होने का कयास लगा रहे थे.

खिलाड़ियों का रणजी खेलना जरूरी

मीडिया कर्मियों ने जब द्रविड़ से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा, '' इसके बारे में मुझे जानकारी नहीं है. ये सवाल आपको चयनकर्ताओं से पूछना चाहिए, लेकिन मुझे फिलहाल ऐसा नहीं लगता है.'' साथ ही द्रविड़ ने कहा कि ''टीम प्रबंधन चाहता है कि टीम में शामिल हर खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी के मैच खेले. लेकिन ये बहुत मुश्किल होता है. रणजी ट्रॉफी के नाकआउट दौर के दौरान ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार्डर-गावस्कर ट्राफी होनी है. ऐसे में तैयारी के लिए ऐसी टूर्नामेंट खेलना अच्छा है. फिर भी हमारी कोशिश होगी कि जो भी टीम से बाहर हैं वह इसमें जरूर खेले.''

ये भी पढ़ें- Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए ऐसे बुक करें टिकट, जानें कितनी है कीमत

Trending news