IND vs NZ: टीम इंडिया ने घर को बनाया अभेद किला! जीती लगातार 7वीं घरेलू सीरीज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1538998

IND vs NZ: टीम इंडिया ने घर को बनाया अभेद किला! जीती लगातार 7वीं घरेलू सीरीज

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है.

IND vs NZ: टीम इंडिया ने घर को बनाया अभेद किला! जीती लगातार 7वीं घरेलू सीरीज

रांची:IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है. इसके साथ ही भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार सातवीं सीरीज में जीत ली है. सीरीज को जीतने के बाद साथ ये साफ हो गया है कि घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम को वनडे सीरीज़ हराना लगभग असंभव है. 

लगातार सातवीं घरेलू सीरीज में जीत
भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर लगातार सात सीरीज में जीत हासिल की है. इन सात सीरीजों में टीम इंडिया ने क्रिकेट जगत की बड़ी-बड़ी टीमों को हराया है. इसमें न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका जैसी टीमें शामिल हैं. हाल ही में टीम इंडिया ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. 2023 की शुरुआत भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतकर की थी. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2020 में घरेलू सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. इसके बाद टीम ने घरेलू सरजमीं पर 2020 में ही ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त दी. फिर 2021 में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया. इसके बाद 2022 में फिर से वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया. फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की. 

27 जनवरी से टी20 सीरीज  
2023 की शुरुआत में टी20 सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से हराया और फिर वनडे सीरीज में मेहमान टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ किया. वहीं न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अब खेली जा रही वनडे सीरीज में लगातार दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है. अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा. भारतीय टीम वनडे सीरीज के बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की घरेलू सीरीज भी खेलेगी. 27 जनवरी, शुक्रवार से इस सीरीज की शुरुआत होगी. वहीं 29 जनवरी सीरीज का दूसरा मैच और 1 फरवरी को तीसरा मैच खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- Rani chatterjee: भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी ने सोशल मीडिया से लिया ब्रेक, फैंस को लगा तगड़ा झटका

Trending news