पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की तीसरी परीक्षण यात्रा रही सफल, 28 जून से परिचालन होगा प्रारंभ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1754092

पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की तीसरी परीक्षण यात्रा रही सफल, 28 जून से परिचालन होगा प्रारंभ

Vande Bharat Tarin झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच रेल मंत्रालय 27 जून से आठ कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का परिचालन प्रारंभ करेगा. इसकी तीसरी और अंतिम परीक्षण यात्रा रविवार को सफल रही. 

पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की तीसरी परीक्षण यात्रा रही सफल, 28 जून से परिचालन होगा प्रारंभ

रांचीः Vande Bharat Tarin झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच रेल मंत्रालय 27 जून से आठ कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का परिचालन प्रारंभ करेगा. इसकी तीसरी और अंतिम परीक्षण यात्रा रविवार को सफल रही. 

रविवार को तीसरी परीक्षण यात्रा रही सफल 
हाजीपुर जोन में दक्षिण-पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि आठ कोच वाली इस तेज गति यात्री ट्रेन की रविवार को तीसरी परीक्षण यात्रा पूर्णतया सफल रही. इससे पूर्व 12 और 18 जून को क्रमशः इस ट्रेन की पहली और दूसरी परीक्षण यात्रा की गयी थी.

ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा करने की संभावना
उन्होंने आगे बताया कि अब यह ट्रेन 27 जून को उद्घाटन के लिए पूरी तरह तैयार है और 28 जून से दोनों शहरों के बीच वंदे भारत ट्रेन का नियमित परिचालन भी प्रारंभ हो जायेगा. ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ऑनलाइन किये जाने की संभावना है. 

सप्ताह में 6 दिन करेगी पटना के लिए प्रस्थान 
दक्षिण पूर्व रेलवे ने एक बयान में शनिवार को कहा था कि रेल मंत्रालय द्वारा यह सुनिश्चित किया गया है कि पटना-रांची-पटना के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जायेगा. ट्रेन संख्या 02439 रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस रांची से उद्घाटन के पश्चात दिन में साढ़े दस बजे प्रस्थान करेगी. ट्रेन संख्या 22349 पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 28 जून से सप्ताह में छह दिन (मंगलवार छोड़ कर) पटना से प्रस्थान करेगी.

पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस लिस्ट
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी. यह सुबह 7 बजे पटना जंक्शन से खुलेगी और दोपहर 1 बजे तक रांची स्टेशन पहुंचेगी और उसके बाद दोपहर 1:20 बजे हटिया स्टेशन पहुंचेगी. लौटते समय यह हटिया से दोपहर 3:55 बजे रवाना होगी, शाम 4:15 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी और रात 10:10 बजे अंतिम स्टॉप पटना जंक्शन पहुंचेगी.

इनपुट-भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Patna-Ranchi Train Schedule: जानें टिकट की कीमत, वंदे भारत का समय और क्या मिलेगी सुविधा

Trending news