Jharkhand News: जेएसएससी दफ्तर के बाहर हंगामा, हिरासत में आत्मदाह की कोशिश करने वाला छात्र
Advertisement

Jharkhand News: जेएसएससी दफ्तर के बाहर हंगामा, हिरासत में आत्मदाह की कोशिश करने वाला छात्र

Jharkhand News: झारखंड में सरकारी नौकरी की परीक्षाएं बार-बार टाले जाने से नाराज छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: झारखंड में सरकारी नौकरी की परीक्षाएं बार-बार टाले जाने से नाराज छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा. शुक्रवार को रांची में राज्य भर से भारी संख्या में जुटे छात्रों ने झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (जेएसएससी) के नामकुम स्थित ऑफिस के बाहर जोरदार हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया.

इस दौरान एक छात्र ने शरीर पर पेट्रोल उड़ेलकर आत्मदाह की कोशिश की, जिसे पुलिस ने तत्काल हिरासत में ले लिया. जेएसएससी की ओर से झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को बार-बार टाले जाने से छात्रों में सबसे ज्यादा नाराजगी है.

ये भी पढ़ें- संसद भवन साजिश के आरोपी ललित झा का बिहार कनेक्शन जानते हैं आप? पुलिस ने किया खुलासा

छात्रों का कहना है कि जेएसएससी की नाकामी के कारण आठ साल बाद भी एक परीक्षा का आयोजन नहीं हो पा रहा है. झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा की प्रक्रिया पिछले आठ वर्षों से चल रही है. इसके लिए चार बार आवेदन मंगाए और सात बार परीक्षा की तारीखें स्थगित की गई. अब नयी तारीख 21 व 28 जनवरी घोषित की गयी है.

छात्रों की मानें, तो ये परीक्षा भी आयोजित नहीं हो सकेगी, क्योंकि दूसरी परीक्षा के कारण इसे भी टालना पड़ेगा. कई अन्य परीक्षाओं के नाम पर भी इसी तरह का मजाक हो रहा है. प्रदर्शनकारी छात्र झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन के बैनर तले इकट्ठा हुए थे.

इनकी अगुवाई छात्र नेता देवेंद्र नाथ महतो और मनोज आदि कर रहे थे. जेएसएससी झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 इस 16 व 17 दिसंबर 2023 को निर्धारित थी. 11 दिसंबर की रात इसे स्थगित करने की सूचना जारी की गई. बार-बार परीक्षा फॉर्म भरवाने और परीक्षा के लिए तारीख पर तारीख तय किए जाने से छात्र परेशान हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news