Jharkhand Weather Update: अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की संभावना, करवाचौथ पर नहीं मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1392792

Jharkhand Weather Update: अगले 24 घंटों तक भारी बारिश की संभावना, करवाचौथ पर नहीं मिलेगी राहत

Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में 16 अक्टूबर तक बादल गरजने और भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने 18 जिलों में अलर्ट जारी किया है. फिलहाल राज्य में लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 

(फाइल फोटो)

Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून की सक्रियता कम हो रही है. हालांकि अभी भी राज्य के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में 16 अक्टूबर तक बादल गरजने और भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने 18 जिलों में अलर्ट जारी किया है. फिलहाल राज्य में लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 

कई जिलों में अलर्ट जारी
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई जिलों में लगातार भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जिसमें रांची, दुमका, देवघर, गोड्डा, पाकुड़ शामिल है. इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहां, उत्तर पूर्वी और उसके आसपास की बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने के आसार है. जिसके कारण राज्य के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है और राज्य के आसपास के हिस्सों में भी इसका असर दिखाई दे रहा है. 

20 अक्टूबर तक मानसून की वापसी
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आज बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा राज्य में 20 अक्टूबर तक मानसून की वापसी के आसार है. इस दौरान बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं, इस समय बंगाल की खाड़ी में नमी के हालात बने हुए है. जिसके चलते राज्य के कई हिस्सों में बादल गरजने और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. साथ ही राजधानी रांची समेत उसके आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है.

24 घंटों तक बारिश की संभावना
राज्य में 11 अक्टूबर तक धनबाद जिले में 12 प्रतिशत से कम बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान सामान्य बारिश 49.4 मिमी बारिश हुई है. इसके अलावा राज्य में 30 सितंबर तक धनबाद में 31 प्रतिशत बारिश रिकॉर्ड की गई है. बीते 24 घंटों से लगातार बारिश के कारण राज्य के तापमान में गिरावट आई है. आज झारखंड में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: करवा चौथ के दिन बिहार में भारी बारिश की संभावना, जानें अपने जिले का हाल

Trending news