क्या टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिलेगी रिंकू सिंह को टीम में जगह? आशीष नेहरा ने दिया जवाब
Advertisement

क्या टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिलेगी रिंकू सिंह को टीम में जगह? आशीष नेहरा ने दिया जवाब

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के अनुसार बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह भारत की टी20 विश्व कप टीम में ‘फिनिशर’ स्थान के लिए दावेदार के रूप में सामने आये हैं लेकिन उनका मानना है कि साथी खिलाड़ियों से उन्हें इस स्थान के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा.   

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के अनुसार बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह भारत की टी20 विश्व कप टीम में ‘फिनिशर’ स्थान के लिए दावेदार के रूप में सामने आये हैं लेकिन उनका मानना है कि साथी खिलाड़ियों से उन्हें इस स्थान के लिए कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. 

 

टी20 विश्व कप अगले साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जायेगा. रिंकू आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में शानदार फॉर्म में हैं. शुक्रवार को चौथे मैच में उन्होंने 29 गेंद में 46 रन की पारी खेली और भारत की 20 रन की जीत में अहम भूमिका अदा की और इससे टीम श्रृंखला 3-1 से अपने नाम करने में सफल रही. 

नेहरा ने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि रिंकू भारत की टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने के दावेदार हैं. लेकिन विश्व कप अभी काफी दूर है और जिस स्थान के लिए वह दावेदार है, उसके लिए कई और खिलाड़ी उन्हें चुनौती पेश करेंगे.' रिंकू ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में कुछ अच्छी पारियां खेलीं जिसमें तिरूवनंतपुरम में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनकी नौ गेंद में नाबाद 31 रन की पारी ने भारत की 44 रन की जीत में बड़ी भूमिका अदा की थी. 

रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 विश्व कप के लिए भारत की योजना का हिस्सा होंगे या नहीं, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है तो टीम में कई बड़े बदलाव हो सकते हैं और रिंकू ‘स्लॉग ओवर’ के लिए प्रबल दावेदार हो सकते हैं. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, 'आप जितेश शर्मा (विकेटकीपर बल्लेबाज) और तिलक वर्मा को भी देख सकते हो. इसलिये चर्चा करनी होगी कि श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या किन स्थानों पर खेलेंगे. ' 

नेहरा ने कहा, 'हमें देखना होगा कि 15 सदस्यीय टीम में कितने स्थान उपलब्ध हैं. लेकिन एक बात तो है कि रिंकू ने सभी को दबाव में ला दिया है. लेकिन अभी विश्व कप में काफी समय है. दक्षिण अफ्रीका का दौरा है और इसके बाद आईपीएल. '

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news