Ranchi News: रांची में महिला एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का शानदार आयोजन, ओलंपिक क्वालीफाई मैच की मेजबानी पक्की
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1944601

Ranchi News: रांची में महिला एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का शानदार आयोजन, ओलंपिक क्वालीफाई मैच की मेजबानी पक्की

Women Asian Hockey Champions Trophy: रांची में शानदार महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन चल रहा है. एशियाई टीम मरंड गोमके जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम में बेहतर खेल का प्रदर्शन दिखा रही है. वहीं झारखंड और देश-विदेश से आए दर्शक भी इस खेल का खूब मज़ा ले रहे है.

Ranchi News: रांची में महिला एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का शानदार आयोजन, ओलंपिक क्वालीफाई मैच की मेजबानी पक्की

रांची: Women Asian Hockey Champions Trophy: रांची में शानदार महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन चल रहा है. एशियाई टीम मरंड गोमके जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम में बेहतर खेल का प्रदर्शन दिखा रही है. वहीं झारखंड और देश-विदेश से आए दर्शक भी इस खेल का खूब मज़ा ले रहे है. ऐसी संभावना है इस टुर्नामेंट के बाद रांची को कई बड़े टूर्नामेंट की मेज़बानी भी मिल सकती है. आने वाले दिनों में ओलंपिक क्वालीफाई मैच होने है. ऐसे में इसकी भी मेज़बानी करने का मौका रांची को मिल सकता है. इसी कड़ी में अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष तैयब एकराम रांची में प्रेस वार्ता किया.

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष तैय्यब एकराम ने कहा कि 8 टीम रांची और 8 टीम स्पेन में ओलंपिक क्वालीफाई के खेल सकती है.इसे लेकर जल्द आधिकारिक घोषणा की जा सकती है.भारत बेहतर टीम है.रांची में जितने भी खेल आ रहे है. यह एक प्लानिंग का हिस्सा है. उन्होंने बताया कि बोर्ड मीटिंग में कलेंडर का पोर्टफोलियो बनाने का निर्णय लिया गया. तैयब ने कहा कि रांची में जिस तरह का खेल हो रहा है.यह काफी बेहतर है. इसका परिणाम भी आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा. रांची में बड़े शानदार हॉकी का आयोजन हुआ. यहां एक बेहतर वातावरण है. खेल के प्रति सभी लोग में उत्साह है.

हॉकी को बढ़ावा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ प्रयासरत है. हॉकी एक अच्छा खेल है. जो देश में हॉकी का खेल है अगर वह अपने देश से बहार नहीं आ सकते हम वहां पहुंच कर प्रतिभा को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. भारत में जिस तरह से खिलाड़ियों को सम्मान मिलता है. वैसे ही पूरे दुनिया में मिले तो खिलाड़ियों के लिए बेहतर होगा. अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ इस दिशा में काम करेगी. हॉकी इंडिया बेहतर काम कर रही है. खिलाड़ियों को उपकरण उपलब्ध करा रही है. जिससे कई बड़े खिलाडी निकल कर सामने आ रहे है.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Amit Shah Bihar visit: अमित शाह के बिहार दौरे से पहले सियासत तेज, सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश पर बोला हमला

 

Trending news