World Cup 2023: कौन होगा टीम इंडिया के लिए नंबर 4 का बल्लेबाज? एबी डिविलियर्स ने दिया जवाब
Advertisement

World Cup 2023: कौन होगा टीम इंडिया के लिए नंबर 4 का बल्लेबाज? एबी डिविलियर्स ने दिया जवाब

टीम इंडिया इस समय वर्ल्ड कप के लिए नंबर 4 के बल्लेबाज़ की तलाश कर रही है. इस स्थान को लेकर टीम इंडिया कई खिलाड़ियों को अजमा चुकी हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया इस समय वर्ल्ड कप के लिए नंबर 4 के बल्लेबाज़ की तलाश कर रही है. इस स्थान को लेकर टीम इंडिया कई खिलाड़ियों को अजमा चुकी हैं. इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का मानना है कि विश्व कप में भारत के लिये चौथे नंबर पर विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं. 

 

कोहली खेल सकते हैं नंबर 4 पर 

दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का मानना है कि विश्व कप में भारत के लिये चौथे नंबर पर विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं क्योंकि वह मध्यक्रम में हर भूमिका निभाकर पारी के सूत्रधार बन सकते हैं . युवराज सिंह के क्रिकेट से संन्यास के बाद से भारत को चौथे नंबर के लिये सही विकल्प नहीं मिला है . दो महीने बाद भारत में वनडे विश्व कप होना है और इस क्रम को लेकर बहस जारी है. 

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,'हम अभी भी यह बात कर रहे हैं कि भारत के लिये चौथे नंबर पर कौन उतरेगा. मैने सुना है कि विराट उतर सकता है . मैं भी इसका समर्थक हूं .’ उन्होंने कहा ,'विराट चौथे नंबर के लिये परफेक्ट हैं . वह पारी का सूत्रधार बन सकता है और मध्यक्रम में हर भूमिका निभाने में सक्षम है .' 

उन्होंने कहा ,'हमें पता है कि उसे तीसरे नंबर पर उतरना पसंद है . उसने अपने सारे रन उसी क्रम पर बनाये हैं लेकिन आखिर में अगर टीम आपसे कोई विशेष भूमिका चाहती है तो आपको उसे निभाना होता है .' कोहली ने चौथे नंबर पर भी 39 पारियों में 1767 रन बनाये हैं . वह हालांकि आखिरी बार चौथे नंबर पर जनवरी 2020 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में खेले थे . 

एशिया कप के लिये लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम से बाहर किये जाने से निराश डिविलियर्स ने कहा ,'चहल को बाहर किया गया है . चयनकर्ताओं ने संकेत दे दिये हैं कि वे किसे चुनेंगे . मैं इससे निराश हूं . युजी उम्दा गेंदबाज है और टीम में लेग स्पिन का विकल्प होना ही चाहिये .

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news