Virgo Male: कन्या राशि के पुरुष जातक कैसे होते हैं? जानें उनके बारे में
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1841481

Virgo Male: कन्या राशि के पुरुष जातक कैसे होते हैं? जानें उनके बारे में

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि चक्र की छठी राशि कन्या है. इस राशि के जातक शिल्प कला, कौशल के धनी के साथ न्याय प्रिय होते हैं. बता दें कि इस राशि का राशि स्वामी बुध है.  ऐसे में शुक्र और बुध इस राशि के शुभ ग्रह माने जाते हैं.

(फाइल फोटो)

Virgo Male: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि चक्र की छठी राशि कन्या है. इस राशि के जातक शिल्प कला, कौशल के धनी के साथ न्याय प्रिय होते हैं. बता दें कि इस राशि का राशि स्वामी बुध है.  ऐसे में शुक्र और बुध इस राशि के शुभ ग्रह माने जाते हैं. वहीं चंद्रमा, बृहस्पति और मंगल को इस राशि के लिए अशुभ माना गया है. इसका तत्व पृथ्वी है. ऐसे में इस राशि के पुरुष दृढ़ इच्छाशक्ति वाले, स्थिर स्वभाव वाले, विश्वासपात्र एवं कौशल संपन्न होते हैं. 

कन्या राशि के जातकों के लिए लकी कलर की बात करें तो यह हरा है. वहीं कन्या की अनुकूल राशि वृश्चिक, मकर, वृषभ और कर्क है. अब जानते हैं कि कन्या राशि के पुरुष जातक कैसे होते हैं तो आपको बता दें कि इस राशि के पुरुष जातक छोटी कदकाठी के होते हैं और देखने में सुंदर होते हैं. ये दिखने में दुबले-पतले होते हैं. इनके बाल लंबे और घने होते हैं. ये शांत मनोभाव वाले होते हैं. 

ये भी पढ़ें- Astro News: क्यों करना चाहिए दाहिने हाथ से ही भोजन? जानें इसका ज्योतिष में महत्व

इस राशि के पुरुष जातक स्वभाव से दयालु, मिलनसार और बुद्धिमान होने के साथ चतुर और चालाक भी होते हैं. यह मेहनती होते हैं और इनको व्यवस्थित रहने की आदत होती है. दूसरों की मदद के लिए आगे रहनेवाले और दूसरों का मार्गदर्शन करनेवाले होते हैं. यह निर्णय करने से पहले कई बार उस बारे में सोचते हैं. परफेक्शन इनकी खासियत होती है. ये थोड़े रूढ़िवादी जरूर होते हैं. 

ये उत्तम प्रेमी माने जाते हैं. कामुकता की इनके अंदर अधिकता होती है. वफादारी इनकी खास बात होती है. ऐसे में कह सकते हैं कि यह एक ईमानदार, वफादार और समर्पित प्रेमी होते हैं. इन्हें दोस्त करने में समय लगता है. यह दोस्ती को निस्वार्थ भाव से निभाते हैं. यह धन संचय को खूब महत्व देते हैं. साथ ही यह निवेश करने से डरनेवाले होते हैं क्योंकि इनको सोच-विचार कर काम करने की आदत होती है.  

Trending news