Aprajita Plant: अपराजिता के पौधे की इस दुर्गापूजा करें पूजा, छूमंतर हो जाएंगे सभी कष्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1924121

Aprajita Plant: अपराजिता के पौधे की इस दुर्गापूजा करें पूजा, छूमंतर हो जाएंगे सभी कष्ट

नवरात्रि का त्योहार चल रहा है ऐसे में आपको पता होगा कि मां दुर्गा को लाल पुष्प बेहद पसंद हैं लेकिन, इसके साथ ही आपको बता दें कि मां को अपराजिता का पुष्प भी बेहद प्रिय है. ऐसे में इस त्योहार के विजयादशमी के दिन 9 दिन मां के अलग-अलग रूपों की पूजा करने की तरह ही.

(फाइल फोटो)

Aprajita Plant: नवरात्रि का त्योहार चल रहा है ऐसे में आपको पता होगा कि मां दुर्गा को लाल पुष्प बेहद पसंद हैं लेकिन, इसके साथ ही आपको बता दें कि मां को अपराजिता का पुष्प भी बेहद प्रिय है. ऐसे में इस त्योहार के विजयादशमी के दिन 9 दिन मां के अलग-अलग रूपों की पूजा करने की तरह ही. अपराजिता के पौधे से जुड़े कुछ खास उपाय विजयादशमी को करने से भी जीवन में बड़ा लाभ मिलता है. 

अपराजिता के पौधे की इस खास पूजा से आपके जीवन में कई बेहतरीन संयोग बनेंगे. साथ ही कई नई बेहतर चीजों की आपके जीवन में शुरुआत होगी. ऐसे में मां दुर्गा की विशेष पूजा दशमी के दिन करने के साथ अपराजिता की भी पूजा करने का विधान बताया गया है. 

ये भी पढ़ें- इस बार 100 साल बाद करवाचौथ पर बन रहा यह विशेष संयोग, ऐसे करें पूजा

शास्त्रों में वर्णित है कि मां दुर्गा की पूजा के साथ ही इस दिन अपराजिता की भी पूजा करनी चाहिए. साथ ही इसके पुष्प की भी पूजा करनी चाहिए. इस पुष्प को मां दुर्गा का स्वरूप माना गया है. ऐसे में इसकी पूजा का विशेष महत्व वर्णित है. 

ऐसे में अपराजिता की पूजा के साथ ही इस दिन शस्त्रों की पूजा के बारे में वर्णित किया गया है. इस दिन मां दुर्गा पृथ्वी से वापस कैलाश के लिए गमन करती है. ऐसे में इन चीजों की पूजा मात्र से हगी आपके कष्ट दूर होते हैं. मां की विशेष कृपा भी इससे मिलती है. 

इस दिन को विशेष शुभ माना गया है ऐसे में कई सारे मांगलिक कार्य भी इस दिन कराए जाते हैं. इस दिन से रिश्तों की बात की शुरुआत भी की जा सकती है. इस दिन के किए गए कार्य प्रारंभ में किसी तरह की कोई बाधा नहीं आती है.  

Trending news