पटना: आरजेडी का लॉ एंड ऑर्डर को लेकर विधानसभा में प्रर्दशन, तेजप्रताप भी शामिल

 बजट पेश किए जाने के पहले आरजेडी ने सरकार के खिलाफ लॉ एंड ऑर्डर को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में तेजप्रताप यादव ने भी हिस्सा लिया. 

पटना: आरजेडी का लॉ एंड ऑर्डर को लेकर विधानसभा में प्रर्दशन, तेजप्रताप भी शामिल
आरजेडी ने सरकार के खिलाफ लॉ एंड ऑर्डर को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.(तस्वीर साभार: एएनआई)

पटना: बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो चुका है. आज उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बजट पेश करेंगे. लेकिन बजट पेश किए जाने के पहले आरजेडी ने सरकार के खिलाफ लॉ एंड ऑर्डर को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में तेजप्रताप यादव ने भी हिस्सा लिया.

तेजप्रताप यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था पर सरकार फेल हो गई है. नए डीजीपी को मामले को देखना चाहिए क्योंकि कानून व्यवस्था की हालत खराब है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि बिहान में कहीं भी कानून व्यवस्था नहीं है. कल भी पटना में बड़ी लूट हुई है. हर रोज हत्या हो रही है. 

आपको बता दें कि बिहार सरकार वित्तीय वर्ष (2019-20) के लिए आज (मंगलवार को) सदन में बजट पेश करेगी. बिहार के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री सुशील मोदी दोपहर में बजट पेश करेंगे. इस वर्ष 1.91 लाख करोड़ रुपए का बजट पेश किया जाएगा. बिहार सरकार इस वर्ष सबसे अधिक शिक्षा के क्षेत्र में खर्च करेगी. इसके लिए 20309 करोड़ रुपए खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं, ग्रामीण विकास विभाग को 15 हजार 814 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

इस वित्तीय वर्ष में ग्रामीण कार्य के लिए 9896 करोड़, समाज कल्याण विभाग को 6997 करोड़, ऊर्जा विभाग को 4583 करोड़ और पथ निर्माण विभाग के लिए 5936 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है.