मीसा भारती ने कहा- 'धीरे-धीरे आरक्षण खत्म कर रही है सरकार'

मीसा भारती ने कहा- 'धीरे-धीरे आरक्षण खत्म कर रही है सरकार'

मीसा भारती ने आरोप लगाया है कि सरकार आरक्षण को धीरे-धीरे खत्म कर रही है.

नई दिल्लीः राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने कहा आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सबसे पहले कहा था कि आरक्षण को ख़त्म करने की बीजेपी सरकार कोशिश कर रही है यह लड़ाई गरीबों मजलूमों की लड़ाई है और इस लड़ाई में आरजेडी कभी भी पीछे नहीं रहने वाली है. 

उन्होंने कहा धीरे धीरे ही सही लेकिन वो अपनी मंशा मुराद में पूरे होते नज़र आ रहे, क्योंकि वो एक बार में भी आरक्षण ख़त्म नहीं कर रहे, बल्कि धीरे-धीरे आरक्षण ख़त्म करने की पुरज़ोर कोशिश कर रहे हैं. आप सोचिए जो नियम कई सालों से चलता आ रहा था उसे अचानक बदलने की या यूं कहें कि नए नियम थोपने की जल्दबाज़ी क्यों थी. 

हमारी पार्टी लालू प्रसाद यादव के आदर्शों को मानने वाली पार्टी है इसलिए साफ़ तौर पर हम और हमारी पार्टी के तमाम सांसद इस मुद्दे पर लोगों का समर्थन करने यहां जुटे हैं. मीसा भारती ने कहा कि लालू प्रसाद यादव को इस बात की भनक पहले से लगी थी इसलिए वो बार-बार कह रहे थे कि ये धीरे-धीरे ही सही लेकिन यह लोग आरक्षण ख़त्म कर देंगे.

मीसा भारती ने कहा कि हमारी पार्टी दलित और पिछड़ों की है. आज हम इसलिए जंतर-मंतर पर मौजूद हैं. हम दलितों और पिछड़ों का स्वार्थ सोचते हैं. मीसा भारती के साथ लोकसभा सांसद जयप्रकाश यादव, लोकसभा सांसद शैलेश कुमार, लोकसभा सांसद सरफराज़ आलम, राज्यसभा सांसद मनोज झा, विधायक एजी यादव, आरएलेसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, सीपीआई के एडी राजा और निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी भी मौजूद थे.

ये भी देखे

Trending news