गया हत्याकांड पर राबड़ी देवी ने कहा- चौपट है कानून व्यवस्था, मामले की उच्च जांच हो

गया में किशोरी की हत्या के मामले में आरजेडी ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

गया हत्याकांड पर राबड़ी देवी ने कहा- चौपट है कानून व्यवस्था, मामले की उच्च जांच हो
राबड़ी देवी ने गया हत्याकांड में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के गया जिले के बुनियादंज थाना क्षेत्र में हुई एक 16 वर्षीय किशोरी की नृशंस हत्या की पुलिस जांच पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस ने शनिवार को सवाल उठाए हैं. राजद ने किशोरी की हत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. वहीं, इस हत्या के मामले में जांच कर रही पुलिस की भूमिका को भी संदिग्ध बताया जा रहा है.

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने गया में किशोरी की हत्या मामले को लेकर नीतीश सरकार पर निशना साधा. उन्होंने कहा, "बिहार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है. पूरे बिहार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है, हत्या और दुष्कर्म हो रहे हैं. गया में एक लड़की की हत्या की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए."

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने गया में किशोरी हत्या मामले की पुलिस जांच पर सवाल उठाते हुए कहा, "अगर किसी भी हत्या मामले में पुलिस अपने बचाव के लिए मामले में 'ऑनर किलिंग' बताने में लगी है, तो यह सही नहीं है. इस मामले की जांच होनी चाहिए."

इससे पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा)-माले और अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (एपवा) ने भी इस हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है.

उल्लेखनीय है कि गया के पटवाटोली की 16 वर्षीय किशोरी 28 दिसंबर से लापता थी और छह जनवरी को उसका शव बरामद किया गया. किशोरी की निर्मम तरीके से हत्या कर उसका शव फेंक दिया गया था.

किशोरी के परिजन जहां इस मामले को सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की बात कह रहे हैं, वहीं पुलिस इसे इज्जत के कारण हत्या (ऑनर किलिंग) का मामला बता कर मृतका के पिता सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, तथा कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

अब पुलिस पर मृतका की बहन ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन्हें धमका कर बयान दर्ज करवाया है. उसके पिता और सभी से बयान देने के लिए धमकी दी गई.