आरजेडी आज दिनभर करेगी लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन, हो सकता है टिकटों पर फैसला

लोकसभा चुनाव को लेकर आरजेडी आज दिनभर मंथन करेगी. जिसमें तीन अहम मीटिंग की जाएंगी.

आरजेडी आज दिनभर करेगी लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन, हो सकता है टिकटों पर फैसला
आरजेडी चुनाव को लेकर मंथन करेगी. (फाइल फोटो)

पटनाः लोकसभा चुनाव अब नजदीक आ गया है. चुनाव आयोग कभी भी चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है. वहीं, अब तक महागठबंधन सहित आरजेडी में भी सीटों को लेकर अंतिम राय नहीं बन पाई है. जबकि एनडीए में सीटों का बंटवारा हो चुका है. इस लिहाज से आरजेडी अब देर नहीं करना चाहता है. आरजेडी शनिवार को तीन बैठक करेगी, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा. माना जा रहा है कि बैठकों के बाद टिकटों को लेकर फैसला लिया जा सकता है.

आरजेडी शनिवार सुबह 11 बजे पहली बैठक करेगी. जिसमें संसदीय दल की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि इसकी अध्यक्षता अवध बिहारी चौधरी करेंगे. वहीं, 12.30 बजे आरजेडी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. चूकि आरजेडी प्रमुख लालू यादव सजायाफ्ता है और वह रांची में हैं इसलिए इस बैठक की अध्यक्षता राबड़ी देवी करेंगी. बैठक में निश्चित तौर पर लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा.

वहीं, आरजेडी की विधानमंडल की बैठक दोपहर 2 बजे की जाएगी. जिसकी अध्यक्षता आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे करेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में किन लोगों को प्रत्याशी बनाया जाएगा इस पर फैसला लिया जा सकता है. साथ ही विधानमंडल की बैठक को बिहार के विपक्ष नेता तेजस्वी यादव संबोधित करेंगे.

आरजेडी के इस चुनावी मंथन की बैठक पर बिहार में राजनीति भी तेज हो गई है. जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने आरजेडी की बैठक को लेकर कहा है कि इससे कुछ हासिल नहीं होगा. आरजेडी में जो बेचैनी है उससे कुछ नहीं होनेवाला है. उनकी सभी सीटों पर हार सुनिश्चित हो गई है. अभी उन्हें कौन छोड़कर जाएंगे और आखिरी समय में बेमेल समझौता से क्या होगा अभी यह भी देखना बांकी है.

वहीं, आरजेडी ने पलट वार करते हुए कहा है कि एनडीए के लोग महागठबंधन की एकजुटता देखकर डर गए हैं. आरजेडी नेता सुबोध राय ने कहा कि जीतनराम मांझी को एनडीए की ओर से काफी प्रलोभन दिया गया लेकिन वह अपने बात पर अडिग रहे. उन्होंने यहां तक कह दिया था कि उन्हें सीट नहीं भी मिलेगी तो भी वह महागठबंधन में ही रहेंगे. हालांकि जीतनराम मांझी के हाल के बयानों से यह नहीं लगता है कि वह सम्मानजनक सीट के बिना मानेंगे.

बहरहाल आरजेडी ने बैठक से पहले काफी अहम लोगों से बातचीत की है. पिचले दिनों शत्रुघ्न सिन्हा समेत कई बड़े नेताओं ने राबड़ी देवी से मुलाकात की है. वहीं, आज दिनभर आरजेडी चुनावी मंथन करेगी. देखना यह है कि आरजेडी बैठकों में क्या फैसला करती है.