Sahibganj: ठनका गिरने से शहीद हो गए थे शाहनवाज, CRPF जवान को दी गई अंतिम सलामी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421611

Sahibganj: ठनका गिरने से शहीद हो गए थे शाहनवाज, CRPF जवान को दी गई अंतिम सलामी

Sahibganj News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा बारसूर जंगल में ठनका गिरने से शहीद होने वाले जवान शाहनवाज को अंतिम सलामी दी गई. उनकी अंतिम यात्रा में पूरा प्रशासन शामिल हुआ. इस दौरान सीआरपीएफ के डीएसपी शांति किस्कू ने शाहनवाज कि पत्नी रुखसाना खातून को तिरंगा सौंपा. 

 

CRPF के शहीद जवान शाहनवाज को दी गई अंतिम सलामी

Sahibganj: साहिबगंज के लाल और सीआरपीएफ के जवान शाहनवाज आलम 6 सितम्बर को छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा में शहीद हो गए थे. जिनका आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ साहिबगंज में सुपुर्द खाख किया गया. शहीद जवान और साहिबगंज के लाल की एक झलक पाने के लिए पूरा शहर सड़क पर उमड़ पड़ा. इस दौरन सभी की आंखें नम थी.

शाहनवाज आलम साल 2013 में जम्मू कश्मीर रेंज में बहाल हुए थे. इन दिनों छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा में तैनात थे. जंगल में गस्त लगाने के दौरान में ठनका गिरने से वो शहीद हो गए. शाहनवाज अपने पीछे 5 साल के एक बेटे आर्यन और पत्नी को छोड़ गए. आज साहिबगंज के कब्रिस्तान में उनको 10 तोपों कि सलामी दी गई. 

सीआरपीएफ के डीएसपी शांति किस्कू ने शाहनवाज कि पत्नी रुखसाना खातून को तिरंगा सौंपा. उनकी अंतिम यात्रा में पूरा प्रशासन शामिल हुआ. मौके पर साहिबगंज उपायुक्त हेमंत सती, साहिबगंज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सिंह, सीआरपीएफ के आईजी सुनील दत्त त्रिपाठी ने शहीद को अंतिम सलामी दी. उनकी प्रति सच्ची श्रद्धा सुमन अर्पित किया. 

यह भी पढ़ें:Begusarai Road Accident: तेज रफ्तार गाड़ी ने छीन ली सांसों की डोर, 3 युवकों की मौत

शाहनवाज को करीब से जानने वाले उनके मित्र एकलाख नदीम ने बताया कि शाहनवाज कितना मिलनसार और अपने समाज में लोकप्रिय था. एक और साहिबगंज के लाल ने देश सेवा में अपना बलिदान दिया.

रिपोर्ट: पंकज वर्मा

यह भी पढ़ें:4 साल पहले ट्रेन में मिली नजरें, बंद कमरे में हुआ प्यार, अब मामला पहुंचा थाने

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news