Jehanabad News: 4 साल पहले ट्रेन में मिली नजरें, बंद कमरे में हुआ प्यार, अब मामला पहुंचा थाने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421170

Jehanabad News: 4 साल पहले ट्रेन में मिली नजरें, बंद कमरे में हुआ प्यार, अब मामला पहुंचा थाने

Jehanadab News: बिहार के जहानाबाद में एक महिला ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वाले घर में नहीं रहने दे रहे हैं. उनसे ने बताया कि उसकी मुलाकात चार साल पहले सेना में कार्यकर जवान सूर्यकांत से ट्रेन में हुई थी. दोनों ने इसके बाद शादी कर ली. अब ससुराल वाले नहीं रहने दे रहे हैं.

शांति कश्यप और सूर्यकांत

Jehanadab News: चार पहले कानपुर से दिल्ला जाने के दौरान ट्रेन में एक लड़का और एक लड़की की नजरें मिली है. दोनों में हल्की बात होती है. नंबर लिया जाता है फिर बात का लंबा सिलसिला चलता है. दोनों में एक बातचीत प्रेम में बदल जाती है और मामला शादी तक पहुंच जाता है. इसके बाद पुलिस थाने तक. दोनों के बीच विवादों की लंबी फेहरिस्त बनती चली जाती है. चलिए इस ऑर्टिकल में जानते हैं कि पूरा मामला क्या है और कहां है.

नोएडा की रहने वाली शांति कश्यप ने जहानाबाद के रहने वाले सेना के जवान के साथ प्रेम कर साथ जीने मरने की कसम खाई और शादी कर अपने ससुराल आ गई. शुरुआती दिनों में पति के साथ-साथ ससुराल वालों ने भी खूब आवभगत की. मगर, हाल के कुछ दिनों में पति और ससुराल वालों ने शादी की सारी निशानियों को मिटा कर मुंह मोड़ लिया. ये आरोप है लड़की है.

मामला भेलावर ओपी क्षेत्र के रानीपुर गांव का है. जहां प्यार में धोखा खा दर-दर की ठोकर खा रही एक अबला लड़की को एक नारी संस्था का सहयोग मिला. नारी शक्ति सहयोग से उसे उसके ससुराल तक पहुंचाया गया.

दरअसल, यूपी के नोएडा के सेक्टर नंबर-62 के रहने वाली शांति कश्यप को चार साल पहले कानपुर से दिल्ली जाने के दौरान ट्रेन में जहानाबाद के रानीपुर के रहने वाले एक आर्मी जवान सूर्यकांत कुमार से मुलाकात हुई. बातचीत के क्रम में दोनों ने एक दूसरे का मोबाइल नंबर भी आदान प्रदान किया. इसके बाद सूर्यकांत लगातार लड़की से मोबाइल पर बात करता रहा. धीरे-धीरे दोनों में प्रेम हो गया. फिर क्या था? 

प्यार इस कदर प्रवान चढ़ा कि दोनों एक दूसरे से मिलने जुलने लगे. कभी नोएडा, तो कभी दिल्ली, तो कभी जहानाबाद में बंद कमरों में दोनों की मुलाकात होती रही. बंद कमरे में दोनों शादी भी कर लिए. लड़की बार-बार लड़के से अपने घर ले जाने की जिद करने लगी. काफी जीद के बाद सूर्यकांत शांति को लेकर अपने गांव ले आया, लेकिन गांव आने के बाद लड़के के माता-पिता और अन्य लोगों ने इस विवाह को स्वीकार नहीं किया. लड़की को घर से भगा दिया गया. 
पीड़ित ने बताया कि इसके बाद वह महिला थाने की शरण में गई. महिला थाना के हस्तक्षेप के बाद लगभग छह महीने तक लड़के के घर में रही. इसके बाद लड़की को फिर घर से भगा दिया गया. यहां तक की उसके मोबाइल के डाटा को डिलेट कर दोनों के बीच के संबंध की पूरी कहानी ही मिटाने की कोशिश की गई.

यह भी पढ़ें:Patna Crime: ताबड़तोड़ फायरिंग से फिर दहली राजधानी, क्या कर रही है पटना पुलिस?

पीड़ित महिला ने बताया कि न्याय दिलाने के लिए जागृति फाउंडेशन संस्था सामने आई और पुलिस के सहयोग से लड़की को उसके ससुराल पहुंचा गया. हालांकि, सेना का जवान सूर्यकांत अभी ड्यूटी में है. इस दौरान गांव की बड़ी संख्या में महिला पुरुष पहुंचे. सभी के सामने लड़के के माता-पिता को पुलिस वालों द्वारा सख्त रूप से कहा गया कि आगे से अगर इसे भगाया जाता है तो कानूनी कार्रवाई होगी. हालांकि लड़की को यह भी शंका है कि उसके ससुराल वाले लड़की की दूसरी जगह भी शादी कर दिए हैं.

इधर, एक निजी नारी शक्ति संस्थान से आयी महिला की टीम ने उसे ससुराल में रखा दिया है. उन्होंने बताया कि ससुराल वाले आगे उसे घर से निकालते है या प्रताड़ित करेंगे तो उन्हें डायल 112 नंबर की पुलिस को सूचित करेंगे ताकि आगे की कार्रवाई कानूनी तौर पर किया जा सके. फिलहाल महिला को उसके ससुराल में रखा दिया गया है.

रिपोर्ट: मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें:'वंशावली सही से बनवाना, नहीं तो जान से मार देंगे', झारखंड से आया गांव और हो गई मौत

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news