Samastipur News: कांवड़ियों से भरी बस को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर, 35 से ज्यादा लोग जख्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398930

Samastipur News: कांवड़ियों से भरी बस को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर, 35 से ज्यादा लोग जख्मी

Samastipur Road Accident: समस्तीपुर में एनएच-28 पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने कांवड़ियों से भरी बस को टक्कर मार दी. जिससे करीब 35 श्रद्धालु घायल बताए जा रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Samastipur Road Accident: बिहार के समस्तीपुर में एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला है. यहां शनिवार (24 अगस्त) की देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने कांवरियों से भरी बस में टक्कर मार दी. इस घटना में 35 से अधिक श्रद्धालु जख्मी हो गए हैं. ये घटना मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के मुसरीघरारी चौराहा के करीब एनएच-28 पर घटित हुई. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि नेपाल से बस में सवार होकर कांवड़िए देवघर जा रहे थे. जहां तेज रफ्तार ट्रक ने बस में टक्कर मार दी. इस घटना में बस में सवार 35 से अधिक श्रद्धालु जख्मी हो गए हैं, जिनमें 8 को काफी गंभीर चोटें आई हैं. बस में करीब 43 कांवड़िए सवार थे. घटना के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से सभी जख्मी को इलाज के लिए मुसरीघरारी के निजी अस्पताल और सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले हाजीपुर में करंट लगने से 8 कांवड़ियों की मौत हो गई थी. यह हादसा हाजीपुर इंडस्ट्रियल थाना इलाके के सुल्तानपुर में हुआ था. घटना को लेकर बताया गया था कि कांवड़ियों का एक जत्था हरिहरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने जा रहा था. श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली पर डीजे का भी इंतजाम किया था. डीजे वाली गाड़ी हाइटेंशन लाइन से छू गई थी, जिससे उसमें सवार 8 कांवड़ियों की झुलस कर मौत हो गई. हादसे के बाद लोगों ने खूब हंगामा काटा था. स्थानीय लोगों का आरोप था कि बिजली विभाग की लापरवाही हादसे की वजह बनी और हादसे के बाद लगातार सूचना देने के बाद भी बिजली विभाग ने कोई कदम नहीं उठाया और ना ही समय पर बिजली काटी.

ये भी पढ़ें- छपरा में गरीब रथ ट्रेन में लगी आग, धुआं देखकर यात्रियों में मची अफरा-तफरी

बीते 18 अगस्त की रात को समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशनपुर चौक एक महिला कांवड़िया सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थी. जानकारी के अनुसार रोसड़ा थाना क्षेत्र के केलबन्नी सहियार की रहने वाली 26 वर्षीय चंद्रिका देवी गांव के ही पंकज कुमार के साथ बाइक से झमटिया गई थी. जहां से वह जल लेकर दोनों थानेश्वर शिव मंदिर आ रहे थे. इसी दौरान बिशनपुर चौक के पास असंतुलित होकर बाइक ने एक बिजली के पोल में ठोकर मार दी, जिससे महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई थी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news