Garib Rath Train: छपरा में गरीब रथ ट्रेन में लगी आग, धुआं देखकर यात्रियों में मची अफरा-तफरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398787

Garib Rath Train: छपरा में गरीब रथ ट्रेन में लगी आग, धुआं देखकर यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Chhapra News: आग लगने के बाद ट्रेन को काफी देर तक गौतम स्थान स्टेशन पर रोका गया. जब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया तो ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

गरीब रथ ट्रेन में आग

Chhapra News: बिहार के छपरा में गरीब रथ एक्सप्रेस एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गई. दरअसल, सारण से वाराणसी जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस में सुबह गौतम स्थान स्टेशन के पास अचानक से आग लग गई. धुआं देखते ही ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई. यात्रियों ने हो-हल्ला करना शुरू कर दिया. जिसके बाद तत्काल गार्ड और ड्राइवर ने ट्रेन को गौतम स्थान स्टेशन पर रोक दिया गया. नजदीकी रेलवे स्टेशन को तुरंत सूचित किया, जिसके बाद मौके पर रेलवे कर्मी जमा हो गए और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे. कड़ी मशक्कत के बाद रेल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया. जिसके बाद रेल यात्रियों और रेल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने के बाद राहत की सांस ली.

बताया जा रहा है कि छपरा से वाराणसी जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस अपने गंतव्य की ओर जा रही थी, तभी गौतम स्थान स्टेशन के पास ट्रेन के दो डिब्बों के बीच जॉइंट से धुआं दिखाई पड़ा. जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. यात्रियों का शोर सुनकर टीटीई वहां पहुंचे और उन्होंने गार्ड और ड्राइवर को सूचित किया. जिसके बाद ट्रेन को गौतम स्थान स्टेशन पर रोका गया. यहां रेलवे कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान ट्रेन में सवार कई यात्री घबरा के डिब्बों से उतरकर स्टेशन पर आ गए. आग पर काबू पा लेने के बाद ट्रेन को छपरा जंक्शन भेजा गया.

ये भी पढ़ें- घर जाने के लिए अब नहीं करनी पड़ेगी मारामारी, इन 25 ट्रेन में कंफर्म करें टिकट!

छपरा जंक्शन के आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि आनंद विहार से सीतामढ़ी जा रही स्पेशल ट्रेन संख्या 04022 में गौतम स्थान के पास दो कोच जी-2 और जी-3 के बीच सर्किट बोर्ड में किसी तकनीकी कारण से आग लग गई. जिसे रेलकर्मियों ने अग्निशमन यंत्र की मदद से बुझा दिया. उन्होंने इस घटना की विस्तृत जांच करने की बात कही है. पिछले महीने ही लखीसराय के किऊल जंक्शन पर पटना-झाझा ईएमयू ट्रेन में अचानक से भीषण आग लग गई थी. ट्रेन पर सवार यात्री कूदकर अपनी जान बचाई थी.

ये भी पढ़ें- बक्सर के इस स्कूल में बच्चों से कराई जाती है मजदूरी, गैस सिलेंडर भरवाने भेजा

इस घटना को लेकर किऊल स्टेशन प्रबंधक प्रदीप कुमार ने बताया था कि किऊल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर ट्रेन पहुंची थी. ट्रेन के रुकने के तुरंत बाद इंजन बोगी से धुंआ निकलने लगा. जबतक रेलवे के कर्मी कुछ समझ पाते बोगी से आग की लपटें निकलने लगी. इंजन बोगी के साथ ही उससे सटे एक अन्य बोगी धू-धू कर जलने लगा. इस घटना में ट्रेन का इंजन बोगी जलकर राख हो गया जबकि एक अन्य बोगी आंशिक रूप से जल गई. रेल कर्मियों ने आनन-फानन में ट्रेन की अन्य बोगी को काटकर अलग किया था.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news