Bihar Teacher Paper Leak Case: पापा तेल पेराई करते हैं...बेटा पेपर लीक गैंग का निकला मेंबर! जानें कौन है समस्तीपुर का विजेंद्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2170145

Bihar Teacher Paper Leak Case: पापा तेल पेराई करते हैं...बेटा पेपर लीक गैंग का निकला मेंबर! जानें कौन है समस्तीपुर का विजेंद्र

Who is Vijendra Gupta​: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) पेपर लीक मामले में समस्तीपुर का विजेंद्र गुप्ता मूल रूप से विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के मऊ बाजार का रहने वाला है. यह एक मध्यम वर्गीय परिवार से है. इसके पिता आटा चक्की और तेल पेराई का काम करते हैं. 

बिहार शिक्षक पेपर लीक मामला

Bihar Teacher Paper Leak Case: 20 मार्च, 2024 को बुधवार को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण को रद्द कर दिया था. अब तक इस मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं. इतना ही नहीं 21 मार्च (गुरुवार) को बीपीएससी TRE 3 की कक्षा 9वीं-10वीं और 11वीं-12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. पेपर लीक कांड मामले में कई बड़े खुलासे भी हो रहे हैं. इस ऑर्टिकल में हम जानेंगे बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक करने वाले गैंग के सदस्य विजेंद्र गुप्ता के बारे में, वह कौन है और कहां का रहने वाला है. 

समस्तीपुर का विजेंद्र जानें कौन है, जानिए
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) पेपर लीक मामले में समस्तीपुर का विजेंद्र गुप्ता मूल रूप से विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के मऊ बाजार का रहने वाला है. यह एक मध्यम वर्गीय परिवार से है. इसके पिता आटा चक्की और तेल पेराई का काम करते हैं. उसकी शिक्षा दीक्षा गांव से ही हुई है. काफी लंबे समय से वह बाहर रहता है. वहीं, वह इस रैकेट में शामिल हुआ. इससे पहले भी पेपर लीक मामले में उसका नाम उजागर हुआ था. जानकारों का बताना है कि रेलवे के अलावा कई विभागों में इसने काफी लोगों को नौकरियां लगवाई है.

15 मार्च 2024 को दो पालियों में आयोजित हुई थी परीक्षा 

दरअसल, पेपर लीक के आरोपों के बाद बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 (TRE 3.0) के तीसरे चरण को रद्द कर दिया था. बीपीएससी ने 15 मार्च 2024 को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की थी. बिहार की आर्थिक अपराध इकाई की रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा के प्रश्नपत्र निर्धारित समय से पहले ही एक संगठित गिरोह के पास पहुंच गये थे. इसके जवाब में पटना आर्थिक अपराध इकाई ने 16 मार्च को कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच और कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी थी.

यह भी पढ़ें: BPSC TRE 3.0 Exam: बीपीएससी ने क्लास 9वीं से लेकर 12वीं तक की परीक्षा स्थगित की, लेटर जारी

क्लास 9वीं-10वीं और 11वीं-12वीं की परीक्षा स्थगित

बता दें कि 21 मार्च को बीपीएससी TRE 3 की क्लास 9वीं-10वीं और 11वीं-12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया. इसको लेकर आयोग के सचिव रवि भूषण ने सभी जिला अधिकारियों पत्र लिखा था. पत्र में उन्होंने लिखा था कि 5 अप्रैल, 2024 को आयोजित होने वाली अध्यापक नियुक्ति परीक्षा के बारे में आयोग की 11वीं मीटिंग में लिए गए फैसले के आधार पर अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा TER 3 स्थगित कर दी गई है.

Trending news