जहां बनना चाहिए ईंट, वहां बन रहा था अवैध हथियार, पुलिस के खुलासे से दंग हो जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2361945

जहां बनना चाहिए ईंट, वहां बन रहा था अवैध हथियार, पुलिस के खुलासे से दंग हो जाएंगे आप

Saran Crime News: सारण के मढ़ौरा थाना अंतर्गत रूपराहीमपुर में ईंट फैक्ट की आड़ में हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री चल रही थी. पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी कर ईंट फैक्टी संचालक और सरगना समेत हथियार बनाने वाले गिरोह 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

ईंट बनाने की आड़ में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

Saran: बिहार के सारण में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. इसका खुलास तब हुआ जब पुलिस ने एक ईंट बनाने की फैक्टी पर छापेमारी की. दरअसल, कोलकाता पुलिस को सूचना मिली थी कि सारण में इस ईंट फैक्टी में अवैध हथियार बनाया जाता है. पुलिस सूचना मिलने के आधार पर मढ़ौरा थाना के रूपराहिमपुर में फ्लाई ऐश से ईंट बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई की. पुलिस ने इस ईंट फैक्टी से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किया. 

सारण के एसपी डॉ कुमार आशीष ने इसकी जानकारी मीडिया को दी. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल की पुलिस को किसी घटना के सिलसिले में इस गैंग की सूचना मिली थी. कोलकाता एसटीएफ इसी आधार पर इन लोगों को ट्रैक कर रही थी. सूचना के आधार पर कोलकाता पुलिस ने इस कार्रवाई को किया है. एसपी डॉ कुमार आशीष ने बताया कि अवैध फैक्ट्री के संचालक विक्रमपुर निवासी अखिलेश सिंह कुशवाहा समेत उसमें काम करने वाले 5 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है.

उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में फ्लाई ऐश ईंट फैक्ट्री का संचालक अखिलेश कुमार कुशवाहा (सारण),  मो. चांद, मो. साहिल आलम, मो. परवेज, मो. इरफान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

डॉ कुमार आशीष ने आगे बताया कि ईंट फैक्टी वाले स्थान पर बड़े पैमाने पर अवैध हथियार बनाया जा रहा था. पुलिस ने 75 अर्द्ध निर्मित हथियार बरामद किया है. वहीं, हथियार बनाने वाले यंत्र और कई सारे औजार बरामद किया है. एसपी ने बताया कि यहां पर अवैध हथियार बनाने वाले कारीगर मंगेर से लगाए गए थे. फिलहाल, इस ईंट फैक्टी में कितने दिनों से हथियार बनाया जा रहा है, इसका जांच किया जा रहा है.

TAGS

Trending news