झारखंड में ठनका गिरने से 3 हॉकी खिलाड़ियों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2384208

झारखंड में ठनका गिरने से 3 हॉकी खिलाड़ियों की मौत

Jharkhand: सिमडेगा में ठनका की चपेट में आने से तीन उभरते हुए हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई. जबकि, पांच अन्य घायल हो गए. घटना कोलेबीरा इलाके की तुतीकेल पंचायत में झपला आरसी स्कूल के निकट एक मैदान पर हुई, जब पीड़ित हॉकी खिलाड़ी मैच की तैयारी कर रहे थे. 

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन हॉकी खिलाड़ियों की मौत  (File Photo)

Jharkhand: सिमडेगा जिले में 14 अगस्त, 2024 दिन बुधवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कम से कम तीन उभरते हुए हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई. जबकि, पांच अन्य घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घटना कोलेबीरा इलाके की तुतीकेल पंचायत में झपला आरसी स्कूल के निकट एक मैदान पर हुई जब पीड़ित हॉकी खिलाड़ी मैच की तैयारी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. 

30 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को झारखंड के कई क्षेत्रों में आंधी-पानी के साथ ठनका गिरने की कई घटनाएं घटी थी. इन घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई थी. रांची के मांडर प्रखंड में 3 लोगों की मौत हुई थी. चान्हों प्रखंड में 2 और चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र में 2 लोगों की मौत हो गई थी. 

मांडर में हो गई थी 3 लोगों की मौत
राजधानी रांची के मांडर में इन लोगों की मौत हुई थी. कैम्बो गांव निवासी 25 वर्षीय सलमोन एक्का, बसकी गांव निवासी 36 बर्षीय नीरज उरांव और 23 वर्षीय राजेश उरांव की मौत हो गई हैं. वहीं, ठनका गिरने से ही इसी तरह रांची के चान्हो प्रखंड के कंजगी गांव में सकलू उरांव की मौत हो गई थी. साथ ही एक और शख्स की जान चली गई थी.

चतरा में 2 लोगों की हो गई थी मौत
चतरा जिले 4 अलग-अलग गांव में ठनका गिरने की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई थी. 

Trending news