दरभंगा से पटना के लिए चलेगी नई ट्रेन, जानें टाइमिंग और स्टॉपेज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2374365

दरभंगा से पटना के लिए चलेगी नई ट्रेन, जानें टाइमिंग और स्टॉपेज

Intercity Express: दरभंगा से पटना के लिए एक नई ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन रोजना अपने सफर पर रहेगी. इस ट्रेन के चलने से सुबह और शाम को यात्रा करने वाले पैसेंजर को काफी राहत मिलेगी.

दरभंगा से इंटरसिटी एक्सप्रेस पटना तक चलेगी (File Photo)

Intercity Express: भारतीय रेलवे ने ट्रेन में भीड़ को देखते हुए यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. रेलवे ने दरभंगा से बिहार की राजधानी पटना के लिए एक और एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है. बताया जा रहा है कि इस नई ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी राहत होगी. भीड़ से निजात मिलेगी.

इसकी स्वीकृति रेलवे बोर्ड की ओर से प्रदान कर दी गई

मिली जानकारी के अनुसार, ये ट्रेन दरभंगा से पाटलिपुत्र के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस के रूप में चलेगी. इस ट्रेन का परिचालन दरभंगा से खुलने के बाद कमतौल, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर के रास्ते होगा. इसकी स्वीकृति रेलवे बोर्ड की ओर से प्रदान कर दी गई है.

पाटलिपुत्र से 7:30 बजे खुलकर रात 12:55 बजे दरभंगा पहुंचेगी

दरभंगा पाटलिपुत्र एक्सप्रेस प्रतिदिन चलेगी, जिसका रख रखाव सोनपुर में होगा. ये एक मेमू ट्रेन होगी, जिसमें कुल 8 कोच लगा होगा. दरभंगा से सुबह 3 बजे खुलकर सुबह 8 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी. वापसी में पाटलिपुत्र से 7:30 बजे खुलकर रात 12:55 बजे दरभंगा पहुंचेगी. 

दरभंगा से आधी रात के बाद सुबह 3 बजे खुलेगी

ध्यान दें कि यह ट्रेन दरभंगा से आधी रात के बाद सुबह 3 बजे खुलेगी, जो कमतौल, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, रून्नी सैदपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, दीघा ब्रिज हॉल्ट होते हुए सुबह 8 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी. वहीं, शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर पाटलिपुत्र से यह ट्रेन खुलकर आधी रात बाद अगली तारीख में रात 12 बजकर 55 मिनट पर दरभंगा जंक्शन पहुंचेगी. 

TAGS

Trending news