close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : गोपालगंज में भीषण आग, झुलसने से 6 लोगों की मौत, 2 बच्चों की स्थिति नाजुक

मृतक के परिजन अनवर अंसारी ने बताया कि घर के सभी सदस्य सो रहे थे, तभी अचानक 'बचाओ-बचाओ' की आवाज आने लगी.

बिहार : गोपालगंज में भीषण आग, झुलसने से 6 लोगों की मौत, 2 बच्चों की स्थिति नाजुक
बिहार को गोपालगंज में भीषण आग. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में एक घर में आग लगने से पांच वर्षीय मासूम सहित कुल छह लोगों की मौत हो गई है. इस भीषण हादसे में दो अन्य घर के सदस्य भी गंभीर रूप से झुलस गए हैं. सभी घायलों को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था, जहा उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. घटना कुचायकोट के बखरी गावं की है.

मृतकों में बकरीदन साह, उनकी पत्नी हुस्नतारा खातून, पांच वर्षीय सफ्रिना खातून और हसमुद्दीन मियां शामिल हैं. जबकि गंभीर रूप से झुलसे लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

मृतक के परिजन अनवर अंसारी ने बताया कि घर के सभी सदस्य सो रहे थे, तभी अचानक 'बचाओ-बचाओ' की आवाज आने लगी. जब तक वे कुछ समझ पाते तबतक उनके घर से आग की लपटें निकलने लगी. जब घर के सदस्य आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान घर के छह सदस्यों की आग की चपेट में आने से मौत हो गई. जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं.

सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. घटना की सूचना मिलते ही देर रात डीएम भी सदर अस्पताल पहुंचे और घटनास्थल पर कई पदाधिकारियों को भेज दिया गया. डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि इस घटना में चार लोगों की मौत हुई है. आग लगने की मुख्य वजह का अभी तक पता नहीं चला है. इसकी जांच की जा रही है. 

लोगों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगी थी. गंभीर रूप से घायल लोगों को समुचित इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है.