Smart Meter: बिजली कर्मियों को लोगों ने गांव से खदेड़ा, स्मार्ट प्रीपेड मीटर के खिलाफ छेड़ दी जंग!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2461174

Smart Meter: बिजली कर्मियों को लोगों ने गांव से खदेड़ा, स्मार्ट प्रीपेड मीटर के खिलाफ छेड़ दी जंग!

Bettiah News: बेतिया में स्मार्ट मीटर लगाने गए बिजली कर्मचारियों को गांव वालों ने भगा दिया. ग्रामीणों ने झाड़ू, लाठी और डंडे से बिजली कर्मियों को गांव से खदेड दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि हमें बेतिया में स्मार्ट मीटर नहीं लगवाना है. ये लोग जबरदस्ती लगा रहे हैं.

 बेतिया में स्मार्ट मीटर के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

Bettiah: बिहार में की सियासत और लोगों के बीच में स्मार्ट प्रीपेड मीटर इन दिनों चर्चा में है. विपक्ष स्मार्ट मीटर का विरोध कर रहा है. वहीं, राज्य सरकार इस लगवा रही है. इन सबके बीच बेतिया से एक बहुत ही बड़ी खबर सामने आई है. जहां पर एक गांव में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने गए बिजली कर्मचारियों को लोगों ने लाठी-डंडा लेकर खदेड़ दिया. इतना ही नहीं जमकर इसका विरोध किया. आइए पूरा मामला जानते हैं. 

दरअसल, बेतिया में स्मार्ट मीटर लगाना बिजली कर्मियों को महंगा पड़ गया है. ग्रामीणों ने झाड़ू, लाठी और डंडे से कर्मियों को गांव से भगा दिया. बिजली मिस्त्री गांव का लाइट काटने पोल पर चढ़ा उसको भी महिलाओं ने घेर हंगामा किया. मामला योगापट्टी प्रखंड के चौमुखा पंचायत के ननकार गांव का है. 

5 अक्टूबर, 2024 दिन शनिवार को बिजली कर्मी गांव में स्मार्ट मीटर लगाने गए थे. गांव वालों ने स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने से मना कर दिया, जिसके बाद गुस्साए बिजली मिस्त्री ने गांव का लाइन काटने का धमकी दिया और बिजली के के तरफ जाने लगा. इस पर गांव आग बबूला हो गए. गांव के लोग झाड़ू, लाठी और डंडे से लैश होकर मिस्त्री के पीछे चल दिए. लाइनमैन पोल पर चढ़ गया. वहीं, महिलाएं झाड़ू लेकर मिस्त्री का नीचे इंतजार करने लगी. भीड़ को देख बिजली मिस्त्री नीचे उतर और जैसे तैसे गांव से गांव भाग गया.

यह भी पढ़ें:शुक्रवार बंद, रविवार चालू, ऐसी है गुरुजी की पाठशाला! फिर भी लग जाती है हाजिरी

ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि हमारे गांव में स्मार्ट प्रीपेड मीटर नहीं लगेगा. बिजली कर्मी जबरदस्ती गांव में स्मार्ट मीटर लगाने आये थे. मना करने पर गांव का बिजली काट रहे थे, जिसको लेकर हंगामा हुआ. 

रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी

यह भी पढ़ें:'दारू पी लिया और...', पवन सिंह के बारे में ये क्या बोल गए तेजप्रताप यादव?

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news