Jharkhand News: चलती ट्रेन में दिव्यांग महिला से शौचालय में पेंट्रीकर्मी ने किया अप्राकृतिक यौनाचार, सोते रहे आरपीएफ और टीटीई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2418018

Jharkhand News: चलती ट्रेन में दिव्यांग महिला से शौचालय में पेंट्रीकर्मी ने किया अप्राकृतिक यौनाचार, सोते रहे आरपीएफ और टीटीई

Jharkhand News: झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल में चलती ट्रेन में पेंट्रीकार के एक कर्मी ने दिव्यांग महिला से मारपीट और उसके साथ जबरदस्ती अप्राकृतिक यौनाचार करने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, आरोपी रामजीत सिंह नशे में धुत्त था.

Jharkhand News: चलती ट्रेन में दिव्यांग महिला से शौचालय में पेंट्रीकर्मी ने किया अप्राकृतिक यौनाचार, सोते रहे आरपीएफ और टीटीई

चक्रधरपुर: झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. ट्रेन में पेंट्रीकार के एक कर्मी के द्वारा एक दिव्यांग महिला से मारपीट और उसके साथ अप्राकृतिक यौनाचार करने का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद आरोपी पेंट्री कार के कर्मचारी रामजीत सिंह और पीड़ित दिव्यांग महिला को चक्रधरपुर जीआरपी थाना में उतारा गया है. जहां महिला के बयान पर मामले की जांच कर चक्रधरपुर जीआरपी पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

दिव्यांग महिला से मारपीट और दुष्कर्म की घटना ट्रेन संख्या 18477 पुरी से योग नगरी ऋषिकेश के बीच चलने वाली उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या एस 3 के शौचालय में घटी है. पीड़ित दिव्यांग महिला ने बताया कि वह अपने 13 साल के बेटे के साथ भुवनेश्वर से ट्रेन में झांसी जाने के लिए सवार हुई थी. ट्रेन के एस 3 कोच के बर्थ संख्या 23 में सफर कर रही थी. इस दौरान उसके साथ पेंट्रीकार का कर्मचारी रामजीत सिंह गलत व्यवहार कर रहा था. वह शौच के लिए कोच के शौचालय में गई थी. इसी दौरान रात के ढाई बजे पेंट्रीकार का कर्मचारी रामजीत सिंह से भी महिला के पीछे-पीछे गया और महिला को अकेला पाकर शौचालय के अन्दर घुसकर अन्दर से शौचालय का दरवाजा बंद कर लिया. इसके बाद वह महिला के साथ जोर जबरदस्ती करने लगा. महिला ने जब इसका विरोध किया तो आरोपी रामजीत सिंह ने दिव्यांग महिला को तमाचा भी मारा और उसकी पिटाई करते हुए उसके साथ जबरन अप्राकृतिक यौनाचार किया.

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट के सख्त रुख पर, जेएसएससी ने चार घंटे में जारी की शिक्षक नियुक्ति की मेरिट लिस्ट

पीड़ित महिला ने बताया कि आरोपी रामजीत सिंह नशे में धुत्त था. करीब रात के ढाई बजे से लेकर तीन बजे तक आधे घंटे तक चलती ट्रेन में दिव्यांग महिला रेल यात्री को पेंट्रीकार कर्मी रामजीत सिंह उसकी अस्मत से खिलवाड़ करता रहा. महिला की शिकायत के बाद यात्रियों ने पेंट्रीकार कर्मी रामजीत को धर दबोचा, उसके बाद उसे पकड़कर रखा. करीब 300 किमी पार करने के बाद जब ट्रेन चक्रधरपुर पहुंची तो आरोपी को यात्रियों ने चक्रधरपुर जीआरपी पुलिस को सौंप दिया. इस घटना को लेकर आरोपी पेंट्रीकार कर्मी रामजीत को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. घटना ओडिशा के जाजपुर क्योंझर रोड स्टेशन के पास घटी है. इसलिए मामले को झारखंड के चक्रधरपुर से ओडिशा के क्योंझर जीआरपी थाना को स्थानांतरित किये जाने की बात कही जा रही है.

चलती ट्रेन में महिला का यौन उत्पीड़न और अप्राकृतिक यौनाचार की वारदात की खबर से चक्रधरपुर रेल मंडल में हड़कंप मच गया है. एक तरफ जहां दक्षिण पूर्व रेलवे में ट्रेन से लेकर स्टेशन में यात्रियों के सामान चोरी हो रहे हैं. ट्रेनें दुर्घटनाओं का शिकार हो रही है. वहीं अब ट्रेन में महिला यात्री को यौन उत्पीड़न का भी शिकार होना पड़ रहा है. ट्रेन में सफर के दौरान भी यात्री सुरक्षित नहीं हैं. घटना के बाद से दिव्यांग महिला काफी डरी और सहमी हुई है. इस घटना से उसका मासूम बच्चा भी सहम गया है. आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि चलती ट्रेन में अपनी माँ के साथ हुए इस अत्याचार से एक बच्चे के मन में क्या बीत रही होगी.

बहरहाल ट्रेन के यात्रियों ने हिम्मत न दिखाई होती और सूझबूझ से काम नहीं लिया होता तो आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता. इसके बाद उसकी हिम्मत और बढ़ती और फिर कोई और भी चलती ट्रेन में यौन उत्पीड़न का शिकार होता. इसलिए यात्रियों ने हिम्मत दिखाते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना को लेकर ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. ट्रेन में जब यह घटना घटी तो टीटीई, आरपीएफ जैसे रेलकर्मी कहां थे, यह भी एक बड़ा सवाल है.

मालूम रहे कि चक्रधरपुर रेल मंडल में ट्रेनों में बिना रोक टोक अवैध वेंडर भी घुस जाते हैं. चोरी की घटना आये दिन स्टेशन से लेकर ट्रेनों में होती रहती है. किसी पर भी कोई रोक रेलवे की सुरक्षा एजेंसी से लेकर रेल कर्मी नहीं करते हैं. अब ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा इतनी खराब हो गयी है कि यात्रियों के साथ चलती ट्रेन में दुष्कर्म भी होने लगा है. यात्रियों की सुरक्षा पर रेलवे का बिलकुल भी ध्यान नहीं है. रेलवे में यात्रियों की सुरक्षा में बरती जा रही लापरवाही से रेलवे के प्रति लोगों का विश्वास घटता जा रहा है.
इनपुट- आनंद प्रियदर्शी, चक्रधरपुर 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news