मॉब लिंचिंग : बिहार में अपराधी के शक में 2 युवकों की जमकर पिटाई, एक की मौत

ग्रामीणों ने लाठी-डंडे और रॉड से दोनों युवकों की पिटाई की, जिससे एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. यह घटना गुरुवार को देर शाम की है.

मॉब लिंचिंग : बिहार में अपराधी के शक में 2 युवकों की जमकर पिटाई, एक की मौत
बेगूसराय में मॉब लिंचिंग में एक की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेगूसराय : बिहार में एकबार फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है. भीड़ ने कानून अपने हाथ में ले लिया है. बेगूसराय के एक गांव में लोगों ने अपराधी के शक में दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी. जिससे एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है. सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भर्रा गांव की है. ग्रामीणों ने युवकों पर एक दिन पहले गोली चलाने का आरोप लगाकर जमकर पिटाई कर दी.

ग्रामीणों ने लाठी-डंडे और रॉड से दोनों युवकों की पिटाई की, जिससे एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. यह घटना गुरुवार को देर शाम की है. दोनों युवकों पर आरोप है कि एक दिन पहले दहशत फैलाने की नीयत से हवाई फायरिंग की. आक्रोशित ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया और कानून हाथ में लेते हुए पिटाई शुरू कर दी. 

दोनों युवक अमन कुमार और संदीप कुमार पन्हास मुहल्ले का रहने वाला है. संदीप का इलाज शहर के सदर अस्पताल में चल रहा है. उन्होंने खुद को बेकसूर बताया है. संदीप का आरोप है कि उसके हाथ में जबरन गोली रखकर उसे अपराधी बताकर उसकी पिटाई शुरू कर दी गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जूट गई है. घटना से पूरे इलाके में दहशत बना हुआ है.

इस पूरे मामले पर पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है. पुलिस ने मृतक अमन कुमार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.