Bihar Politics: ब्राह्मण-ठाकुर विवाद पर लालू ने तोड़ी चुप्पी, मनोज झा को लेकर कह दी ऐसी बात
Advertisement
trendingNow11892277

Bihar Politics: ब्राह्मण-ठाकुर विवाद पर लालू ने तोड़ी चुप्पी, मनोज झा को लेकर कह दी ऐसी बात

Lalu Yadav Statement: आरजेडी सांसद मनोज झा (Manoj Jha) के कविता पाठ पर विवाद जारी है. इस बीच, आरजेडी चीफ लालू यादव (Lalu Yadav) ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है.

Bihar Politics: ब्राह्मण-ठाकुर विवाद पर लालू ने तोड़ी चुप्पी, मनोज झा को लेकर कह दी ऐसी बात

Brahmin-Thakur Controversy: ठाकुर के कुआं वाली कविता पर जारी विवाद के बीच आरजेडी (RJD) अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) ने सांसद मनोज झा (Manoj Jha) का समर्थन किया है. लालू यादव का कहना है कि मनोज झा ने ठाकुरों के खिलाफ नहीं बोला है. बता दें कि राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा में RJD सांसद मनोज झा के इस कविता पाठ ने बिहार की सियासत में हंगामा खड़ा कर रखा है. बाहुबली नेता आनंद मोहन और उनके बेटे RJD विधायक चेतन आनंद लगातार मनोज झा पर निशाना साध रहे हैं. लेकिन अब मनोज झा को अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का समर्थन मिल गया है. लालू यादव का कहना है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा है.

लालू यादव ने ऐसा क्या कह दिया?

गौरतलब है कि लालू यादव ने तो अपनी ही पार्टी के विधायक चेतन आनंद की बुद्धिमता पर ही सवाल उठा दिए हैं. बिहार में इंडिया गठबंधन का अंदरूनी घसामान दिखने लगा है. RJD सांसद मनोज झा और आनंद मोहन के बीच छिड़ा विवाद तूल पकड़ता जा रहा है.

कविता पाठ पर क्यों हो रहा है विवाद?

जान लें कि पिछले दिनों महिला आरक्षण बिल पर राज्य सभा में RJD सांसद मनोज झा ने ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता के अंश का जिक्र किया था. इसमें जातिवाद के विरोध के नाम पर एक जाति विशेष पर तंज है. जिसके बाद से विवाद छिड़ा हुआ है.

आनंद मोहन ने किया विरोध

मनोज झा के इस बयान के विरोध में पूर्व सांसद आनंद मोहन आ गए और सख्त टिप्पणी कर डाली. आनंद मोहन ने कहा कि अगर मैं वहां होता तो राज्यसभा में उनकी जीभ खींचकर और आसन की तरफ उछाल देता. आनंद मोहन ने ये भी कहा कि जब बात महिला आरक्षण पर हो रही थी तो जानबूझकर ये मुद्दा क्यों लाया गया?

वहीं, इस मुद्दे पर आनंद मोहन के बेटे और RJD विधायक चेतन आनंद भी अपनी पार्टी के नेता का विरोध करते दिखे. चेतन ने फेसबुक पोस्ट में मनोज झा के बयान को समाजवाद के नाम पर दोगलापन करने वाला बताया.

Trending news