Bihar Politics: शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहीं तेजस्वी की पत्नी राजश्री, पति के डिप्टी सीएम बनने पर दिया ये बयान
Advertisement

Bihar Politics: शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहीं तेजस्वी की पत्नी राजश्री, पति के डिप्टी सीएम बनने पर दिया ये बयान

Bihar Politics: नीतीश कुमार ने 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं, तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव भी मौजूद रहीं.

Bihar Politics: शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहीं तेजस्वी की पत्नी राजश्री, पति के डिप्टी सीएम बनने पर दिया ये बयान

Tejashwi Yadav Oath: बिहार में नई सरकार का गठन हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से अलग होने के बाद जनता दल (यूनाइटेड) ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है. आज( बुधवार) को नीतीश कुमार ने 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं, तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राजभवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव भी मौजूद रहीं. पति के डिप्टी सीएम बनने से राजश्री खुश हैं. 

राजश्री ने कहा कि मैं सबको बहुत धन्यवाद देना चाहती हूं. वहीं, तेजस्वी का मां राबड़ी देवी ने कहा कि ये बिहार के लोगों के लिए बहुत अच्छा है. मैं सबको धन्यवाद देती हूं. वहीं तेजप्रताप ने कहा कि हम सत्ता में काम करने के लिए आए हैं.

तेजस्वी यादव ने क्या कहा

शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि आज बिहार ने वो कर दिखाया जो देश को करना है. हम लोगों ने सदन से लेकर सड़क तक बेरोजगारी की लड़ाई लड़ी है. नीतीश कुमार के निर्णय से हम लोगों को एक मौका मिला है कि जनता और नौजवानों के दुख दर्द को दूर कर सकें.  

तेजस्वी ने आगे कहा कि रोजगार को लेकर हमारी मुख्यमंत्री से बात हुई है और 1 महीने के अंदर बिहार में लोगों को ऐसी बंपर नौकरियां मिलेगी जो किसी और राज्य में नहीं हुआ होगा. 

तेजस्वी यादव ने शपथ लेने के बाद सीएम नीतीश कुमार के पैर छुए और आशीर्वाद लिया. नीतीश कुमार ने भी तेजस्वी यादव को गर्मजोशी से बधाई दी. राजभवन जाने से पहले नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद से फोन पर बात की. 

नीतीश कुमार ने क्या कहा

शपथ लेने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद मैं बिहार का मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था. बीजेपी के साथ जाने के बाद हमारी पार्टी को नुकसान हुआ. पिछले दो महीनों में स्थिति और भी खराब हो गई. नीतीश कुमार मार्च 2000, नवंबर 2005, नवंबर 2010, फरवरी 2015, नवंबर 2015, जुलाई 2017, नवंबर 2020 और 10 अगस्त, 2022 को बिहार के मुख्यमंत्री बनकर इतिहास रच चुके हैं. वहीं तेजस्वी यादव ने नवंबर 2015 में और अब 10 अगस्त 2022 को बिहार के डिप्टी सीएम की शपथ ली. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news