BJP ने फूंका चुनावी बिगुल, पांच राज्यों के प्रभारी नियुक्त; यहां देखें पूरी लिस्ट
Advertisement

BJP ने फूंका चुनावी बिगुल, पांच राज्यों के प्रभारी नियुक्त; यहां देखें पूरी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अगले साल पांच राज्यों में होने जा रहे विधान सभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है. पार्टी ने बुधवार को पांचों चुनावी राज्यों के लिए अपने प्रभारियों के नाम की घोषणा कर दी. 

BJP ने फूंका चुनावी बिगुल, पांच राज्यों के प्रभारी नियुक्त; यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: साल 2022 में होने वाले पांच राज्यों में होने जा रहे विधान सभा चुनावों (Assembly Elections 2022) के लिए BJP ने कमर कस ली है. पार्टी ने पांच राज्यों के लिए चुनाव प्रभारियों के नाम का ऐलान कर दिया है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया गया है जबकि सह प्रभारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर होंगे. वहीं उतराखंड की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को दी गई है. उनके साथ लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह को सह-प्रभारी बनाया गया है.

पंजाब चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ-साथ हरदीप पुरी, मीनाक्षी लेखी, विनोद चावड़ा को प्रभारी नियुक्त किया गया है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गोवा जबकि केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को मणिपुर का प्रभार सौंपा गया है. 

ये भी पढ़ें- UPSC पास करने के बाद कैसे तय होती है IAS, IPS या IFS रैंक? ये मिलती है जिम्मेदारी

UP की पूरी लिस्ट यहां देखें

बता दें कि यूपी विधान सभा चुनाव के लिए BJP ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी बनाया है. जबकि 6 सह प्रभारी बनाए गए हैं. सह प्रभारियों में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और अर्जुनराम मेघवाल समेत 6 नाम हैं. इसी के साथ 6 क्षेत्रों के संगठन प्रभारियों की भी घोषणा की गई है. 

fallback

कब हैं 5 राज्यों में चुनाव?

गौैरतलब है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में साल 2022 में विधान सभा चुनाव होने हैं ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अभी से ही कमर कस ली है.

Trending news