पंजाब में 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP, कैप्टन और ढींढसा की पार्टी को मिलीं इतनी सीटें
Advertisement

पंजाब में 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP, कैप्टन और ढींढसा की पार्टी को मिलीं इतनी सीटें

पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले एनडीए ने अपना सीट शेयरिंग फॉर्मूला सबके साथ साझा किया है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अमरिंदर सिंह की पार्टी और सुखेदव सिंह ढींढसा की पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है.

पंजाब में 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP, कैप्टन और ढींढसा की पार्टी को मिलीं इतनी सीटें

नई दिल्ली: पंजाब में विधान सभा चुनाव के आगाज के साथ ही सभी राजनीतिक दल अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पंजाब को लेकर एनडीए का विजन साफ किया है. उन्होंने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट होने के नाते सुरक्षा के लिहाज से काफी संवेदनशील है और वहां सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है.

  1. एनडीए ने बताया सीट शेयरिंग फॉर्मूला
  2. पंजाब में सीटों के बंटवारे का हुआ ऐलान
  3. कैप्टन और ढींढसा की पार्टी का BJP से गठबंधन

अमरिंदर सिंह के खाते में 37 सीटें

जेपी नड्डा ने कहा कि यह चुनाव पंजाब का भविष्य तय करने वाला चुनाव होगा. उन्होंने कहा कि पंजाब में एनडीए की ओर से 37 सीटों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस लड़ेगी और 15 सीटें सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) को दी गई हैं. नड्डा ने बताया कि बीजेपी पंजाब की 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का पंजाब से एक खास लगाव रहा है और सूबे को अब आर्थिक रूप से सफल बनाना है जिसके लिए वहां एक स्थाई सरकार देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पंजाब में देश विरोधी साजिशें हो रही हैं लेकिन यह चुनाव आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित रखने वाला चुनाव साबित होगा.

पंजाब में स्थाई सरकार देना मकसद

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव और पंजाब हमारे लिए बहुत जरूरी है और पंजाब की स्थाई सरकार हमारे लिए अहम है. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने देश कि लिए बहुत बलिदान दिया है, गुरु गोबिंद सिंह जी के बलिदान को नहीं भूल सकते, गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान को कभी भूल नहीं सकते, आजादी की लड़ाई में भगत सिंह के बलिदान को देश कभी भूल नहीं सकता. साथ ही मास्टर तारा सिंह ने भी देश को बहुत कुछ दिया है.

उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी 

बीजेपी ने शुक्रवार को पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पार्टी की इस लिस्ट में किसान परिवारों के 12 नेताओं, 13 सिखों और आठ दलितों को टिकट दिया गया था.

अमरिंदर सिंह ने भी 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान अजितपाल सिंह को नकोदर से प्रत्याशी बनाया गया है. अमरिंदर खुद पटियाला शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

LIVE TV

Trending news