BJP ने असम, केरल, तमिलनाडु के लिए घोषित किए कैंडिडेट; जानें किसे मिला टिकट
Advertisement

BJP ने असम, केरल, तमिलनाडु के लिए घोषित किए कैंडिडेट; जानें किसे मिला टिकट

बीजेपी (BJP) ने असम  (Assam) की एक, केरल (Kerala) की चार और तमिलनाडु (Tamil Nadu) की तीन विधान सभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम (Assam), केरल (Kerala) और तमिलनाडु (Tamil Nadu) के इलेक्शन कैंडिडेट की एक और लिस्ट जारी कर दी है. यह जानकारी राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दी है.

इन्हें मिला टिकट

बीजेपी (BJP) ने आज (बुधवार) असम की एक, केरल की चार और तमिलनाडु की तीन विधान सभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं. असम के तीसरे चरण की गौरीपुर सीट से बीजेपी ने बनेंद्र कुमार मुशहरी को चुनाव मैदान में उतारा है. इसी तरह केरल के कुल चार सीटों के उम्मीदवार घोषित हुए हैं. बीजेपी ने केरल की मानंतवाडी (एसटी) सीट से मुकुंदन पलियारा, करुनागापल्ली से बिट्टी सुधीर, कोल्लम से एम. सुनील और कलकूटम से शोभा सुरेंद्रन को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने तमिलनाडु विधान सभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) के लिए तीन सीटों के कैंडिडेट घोषित किए हैं. तली सीट से डॉ. सी नागेश कुमार, उदकमंडलम से भोजराजन और बिलवनकोड से आर. जयाशीलन को उम्मीदवार बनाया है.

fallback

चुनाव कार्यक्रम:

असम की 126 सीटों पर 3 चरण में मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक, असम (Assam) की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. राज्य में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. असम में पहले चरण में 47 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में 39 और तीसरे चरण में 40 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

केरल में 6 अप्रैल को 140 सीटों पर वोटिंग

केरल (Kerala) में विधान सभा की 141 सीटें हैं, जिसमें से 140 निर्वाचित और एक सीट नामित होती है. केरल की 140 विधान सभा सीटों पर एक फेज में चुनाव (Kerala Assembly Election 2021) संपन्न कराया जाएगा और राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को होगी. मतों की गणना 2 मई को की जाएगी.

यह भी पढ़ें; West Bengal Election 2021: TMC अपने घोषणापत्र में कर सकती है ये 10 बड़े ऐलान, Mamata Banerjee करेंगी जारी

तमिलनाडु-पुडुचेरी में भी 1 चरण में होंगे चुनाव

तमिलनाडु (Tamil Nadu) की सभी 234 विधान सभा सीटों पर एक चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा, जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी. तमिलनाडु में विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त हो रहा है. इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी (Puducherry) में भी 30 विधान सभा सीटों पर चुनाव 6 अप्रैल को होंगे, जबकि मतगणना 2 मई को होगी. पुडुचेरी में विधान सभा की 33 सीटें हैं, जिसमें से 30 विधायकों का चुनाव वोटिंग से होगा, जबकि 3 नॉमिनेटेड विधायक होंगे.

LIVE TV

Trending news