संविधान बदलने चले हेगड़े... कांग्रेस ने घेरा तो भाजपा ने किया किनारा
Advertisement
trendingNow12150377

संविधान बदलने चले हेगड़े... कांग्रेस ने घेरा तो भाजपा ने किया किनारा

Loksabha Election 2024: कर्नाटक के भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के संविधान बदलने वाले बयान पर बवाल मचा हुआ है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने संविधान बदलने की बात कहकर पार्टी के लिए समस्या खड़ी कर दी है.

संविधान बदलने चले हेगड़े... कांग्रेस ने घेरा तो भाजपा ने किया किनारा

Loksabha Election 2024: कर्नाटक के भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के संविधान बदलने वाले बयान पर बवाल मचा हुआ है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने संविधान बदलने की बात कहकर पार्टी के लिए समस्या खड़ी कर दी है. कांग्रेस और तमाम विपक्षी दल हेगड़े के बयान पर भाजपा पर निशाना साधने में लग गए हैं. भाजपा ने अनंत हेगड़े के बयान से किनारा करने के साथ ही उनसे (अनंत हेगड़े) जवाब भी मांगा है.

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि पार्टी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े का बयान उनके व्यक्तिगत विचारों को दर्शाता है. यह ऐसा बयान नहीं है जो बीजेपी के विचारों को दर्शाता है. पार्टी ने हेगड़े के इस बयान पर संज्ञान लिया है और उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है. उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा उठाया गया हर कदम, भाजपा द्वारा लिया गया हर निर्णय हमेशा देश के हित में और संविधान की भावना के अनुरूप होता है.

कर्नाटक भाजपा ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘संविधान पर सांसद अनंत कुमार हेगड़े की टिप्पणी उनके निजी विचार हैं और पार्टी के रुख को प्रतिबिंबित नहीं करती है. भाजपा देश के संविधान को बनाए रखने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता दोहराती है और हेगड़े से उनकी टिप्पणी के संबंध में स्पष्टीकरण मांगेगी.’

उधर, कांग्रेस ने भाजपा सांसद हेगड़े के बयान के बाद आरोप लगाया कि संविधान को ‘फिर से लिखना और नष्ट करना' भाजपा और आरएसएस का एजेंडा है. बता दें कि भाजपा सांसद हेगड़े ने कहा था कि भाजपा को संविधान में संशोधन करने के लिए और ‘कांग्रेस द्वारा इसमें जोड़ी गईं अनावश्यक चीजों को हटाने के लिए’ संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में दो-तिहाई बहुमत की जरूरत होगी.

कर्नाटक से छह बार के लोकसभा सदस्य हेगड़े ने कहा, ‘अगर संविधान में संशोधन करना है, कांग्रेस ने संविधान में अनावश्यक चीजों को जबरदस्ती भरकर, विशेष रूप से ऐसे कानून लाकर, जिनका उद्देश्य हिंदू समाज को दबाना था, संविधान को मूल रूप से विकृत कर दिया है - यदि यह सब बदलना है, तो यह इस (वर्तमान) बहुमत के साथ संभव नहीं है.’

हेगड़े के आज दिए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा कि यह दिखाता है कि भाजपा ‘संविधान विरोधी’ है. उन्हें ऐसा करने दें, संविधान में संशोधन करें... इससे पता चलता है कि (केंद्र की) भाजपा सरकार और भाजपा सांसद (संविधान निर्माता)बाबासाहेब आंबेडकर के दिए संविधान के खिलाफ हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

TAGS

Trending news