महाराष्ट्र में BJP को बड़ा झटका, NCP में शामिल होंगे पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे
Advertisement

महाराष्ट्र में BJP को बड़ा झटका, NCP में शामिल होंगे पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे

 खडसे काफी समय से पार्टी में उपेक्षित महसूस  कर रहे थे. गोपीनाथ मुंडे की मौत के बाद खडसे महाराष्ट्र में बीजेपी के ओबीसी का सबसे बड़ा चेहरा माने जाते रहे हैं.

महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे बीजेपी छोड़कर एनसीपी में शामिल  होंगे.

मुंबई: महाराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) बीजेपी छोड़कर एनसीपी में शामिल होंगे. महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा कि शुक्रवार को खडसे शरद पवार की मौजूदगी में दोपहर दो बजे एनसीपी में शामिल होंगे. जयंत पाटिल का दावा है कि खडसे ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है.

  1. खडसे काफी समय से पार्टी में उपेक्षित महसूस  कर रहे थे
  2. खडसे महाराष्ट्र में बीजेपी के ओबीसी का बड़ा चेहरा माने जाते रहे हैं
  3. 2019 में विधान सभा चुनाव में खडसे को पार्टी ने टिकट नहीं दिया था

खडसे के गृहक्षेत्र जलगांव- मुक्ताईनगर में पहले ही खडसे के समर्थकों ने बड़े-बड़े बैनर लगा दिए हैं. खडसे काफी समय से पार्टी में उपेक्षित महसूस  कर रहे थे. गोपीनाथ मुंडे की मौत के बाद खडसे महाराष्ट्र में बीजेपी के ओबीसी का सबसे बड़ा चेहरा माने जाते रहे हैं. गौरतलब है कि साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में खडसे को पार्टी ने टिकट नहीं दिया था. पार्टी के रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए खडसे ने देंवेंद्र फडणवीस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.  

खडसे को बनाया जा सकता है कृषि मंत्री
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खडसे के बीजेपी छोड़कर एनसीपी में आने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो महाविकास आघाडी में शामिल होते हैं तो उनका स्वागत है.  इसका मतलब ये है कि खडसे के एनसीपी में जाने पर उन्हें सरकार में मंत्री पद दिया जा सकता है. खडसे को कृषि मंत्री बनाया जा सकता है जो फिलहाल शिवसेना के पास है.  खडसे प्रदेश में ओबीसी का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. 

खडसे के साथ उनके कुछ समर्थक विधायक भी पार्टी छोड़कर एनसीपी में जा सकते हैं. खडसे को साल 2015 में भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद फडणवीस सरकार से मंत्री पद छोड़ना पड़ा था.  तभी से वो पार्टी में उपेक्षित चल रहे थे. साल 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया था. हालांकि उनकी बेटी रोहिणी को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया था लेकिन वो हार गई थीं.  वहीं खडसे की बहू रक्षा खडसे ने बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीती थीं. रक्षा खडसे बीजेपी छोड़ेगी या नहीं, ये अभी साफ नहीं है. 

 

LIVE टीवी: 

  

ये भी देखे

Trending news