भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में शुरू, राष्ट्रवाद और आगामी चुनावों पर होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow1286411

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में शुरू, राष्ट्रवाद और आगामी चुनावों पर होगी चर्चा

केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी की शनिवार से दिल्‍ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी को रविवार को संबोधित करेंगे।

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में शुरू, राष्ट्रवाद और आगामी चुनावों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली : केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी की शनिवार से दिल्‍ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी को रविवार को संबोधित करेंगे।

बैठक में अगले महीने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के संबंध में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की जाएगी तथा मोदी सरकार द्वारा गरीबों एवं किसानों के हित में शुरू की गई योजनाओं के प्रचार एवं प्रसार पर विशेष ध्यान केंद्रित किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति खासकर जेएनयू प्रकरण के बाद राष्ट्रवाद और राष्ट्रद्रोह को लेकर चल रही बहस पर भी बैठक में चर्चा होगी।

मालूम हो कि यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें से असम में पार्टी की संभावनाएं सबसे ज्यादा मजबूत हैं। बिहार विधानसभा चुनावों से सबक लेते हुए पार्टी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार भी घोषित किया है।

बैठक में सरकार की ओर से बजट में गरीबों, किसानों और दूसरे कमजोर तबकों के लिए शुरू की गयी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने के उपायों पर भी चर्चा की जाएगी। हाल ही में सरकार ने किसानों के लिए फसल बीमा योजना शुरू की है और बजट में किसानों की आय पांच साल में दोगुनी करने का संकल्प जताया है। मोदी सरकार की योजनाओं को चुनावों में कैसे भुनाया जाये, इस पर भी बैठक में विचार विमर्श होने की संभावना है।

Trending news