जनता चाहती है PM मोदी सरकार चलाएं.. सोनिया के सियासी हमलों पर भाजपा का काउंटर अटैक
Advertisement
trendingNow12314081

जनता चाहती है PM मोदी सरकार चलाएं.. सोनिया के सियासी हमलों पर भाजपा का काउंटर अटैक

Sonia Gandhi News: लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद विपक्ष और मजबूत हुआ है. विपक्षी नेताओं के विश्वास में बढ़ोतरी हुई है. विपक्षी दल के नेता भाजपा और मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. अब सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है.

जनता चाहती है PM मोदी सरकार चलाएं.. सोनिया के सियासी हमलों पर भाजपा का काउंटर अटैक

Sonia Gandhi News: लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद विपक्ष और मजबूत हुआ है. विपक्षी नेताओं के विश्वास में बढ़ोतरी हुई है. विपक्षी दल के नेता भाजपा और मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. अब सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है. सोनिया गांधी ने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में जनादेश के संदेश की अनदेखी कर टकराव को महत्व देना जारी रखे हुए हैं. ऐसे पेश आ रहे हैं कि मानो कुछ बदला ही नहीं है. भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया है और चाहती है सरकार पीएम मोदी ही चलाएं.

सोनिया गांधी का पीएम मोदी पर हमला

सोनिया गांधी ने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में जनादेश के संदेश की अनदेखी कर टकराव को महत्व देना जारी रखे हुए हैं और ऐसे पेश आ रहे हैं कि मानो कुछ बदला ही नहीं है. ‘द हिंदू’ में लिखे लेख में सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि लोकसभा में 1975 के आपातकाल की निंदा की गई ताकि संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर मोदी सरकार के हमले से ध्यान हटाया जा सके. सोनिया गांधी ने लेख में कहा, ‘4 जून, 2024 को हमारे देश के मतदाताओं ने अपना फैसला स्पष्ट और जोरदार तरीके से सुनाया. यह उस प्रधानमंत्री के लिए व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक हार का संकेत है, जिन्होंने चुनाव अभियान के दौरान खुद को दैवीय दर्जा दिया था.’

पीएम ऐसे पेश आ रहे हैं जैसे कुछ नहीं बदला..

उन्होंने दावा किया कि इस जनादेश ने न केवल इस तरह के दिखावों को नकार दिया, बल्कि यह विभाजन, कलह और नफरत की राजनीति की स्पष्ट अस्वीकृति थी तथा नरेन्द्र मोदी के शासन के कामकाज और शैली दोनों को खारिज किया जाना था. फिर भी, प्रधानमंत्री ऐसे पेश आ रहे हैं जैसे कि कुछ भी नहीं बदला है. वह आम सहमति के मूल्यों के बारे में उपदेश देते हैं लेकिन टकराव को महत्व देना जारी रखते हैं. इस बात का जरा भी प्रमाण नहीं मिलता है कि उन्होंने चुनावी नतीजे को समझ लिया है या करोड़ों मतदाताओं द्वारा उन्हें भेजे गए संदेश पर कोई विचार किया है.

सोनिया पर भाजपा का पलटवार

सोनिया गांधी के लेख पर पलटवार करते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा कि यह भारत के संविधान की खूबसूरती है कि अनुच्छेद 19 के तहत हर व्यक्ति स्वतंत्र रूप से अपनी बातें रख सकता है. सोनिया गांधी ने अपने उसी अधिकार का प्रयोग किया है. उन्होंने जो बातें कही हैं, उस पर किसी ने कोई रोक तो लगाई नहीं है और जब कोई रोक नहीं लगी है तो इससे यही मतलब निकलता है कि राहुल गांधी जो बार-बार देश में अघोषित आपातकाल की बात कर रहे हैं, वो पूरी तरह से असत्य है.

जनता ने कांग्रेस को तीसरी बार रिजेक्ट किया..

कोहली ने कहा, इस देश में एक ही बार 1975 में आपातकाल लगा था और वह भी इंदिरा गांधी ने लगाया था. भाजपा प्रवक्ता ने 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजों को कांग्रेस की हार बताते हुए कहा कि सोनिया गांधी का इसे देखने का अपना नजरिया है, लेकिन चुनाव के नतीजे को देखने का एक नजरिया यह भी है कि भारत की जनता ने कांग्रेस पार्टी को तीसरी बार रिजेक्ट कर दिया है. वर्ष 2014, 2019 और 2024 तीनों चुनावों को मिलाकर कांग्रेस को जितनी सीटें मिली हैं उससे ज्यादा सीटें जनता ने इस बार भाजपा को दी है.

..जनता ने यह जनादेश दिया है

उन्होंने कहा, इसका मतलब यह है कि 2014 में जो काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया था और जो काम 2019 में किया, उसे 2024 में और आगे बढ़ाने के लिए जनता ने यह जनादेश दिया है. सोनिया गांधी भले ही यह कहें कि यह कांग्रेस की जीत है या मोदी की हार है, लेकिन दूसरा नजरिया यह है कि जनता ने तय किया है कि नरेंद्र मोदी ही सरकार चलाएं और यह उस रूप में भाजपा की जीत और कांग्रेस की हार है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news