Sasaram Violence: सासाराम में हिंसा के बाद बम धमाका, सुरक्षा में तैनात CAPF की 10 कंपनियां, इंटरनेट बंद, 109 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11637140

Sasaram Violence: सासाराम में हिंसा के बाद बम धमाका, सुरक्षा में तैनात CAPF की 10 कंपनियां, इंटरनेट बंद, 109 लोग गिरफ्तार

Bomb blast in Sasaram: हिंसाग्रस्त इलाकों में सीएपीएफ की 10 कंपनियां भेजी गर्ई हैं. मृतक के परिजनों को 5 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया गया है. नालंदा में 4 अगस्त तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है. 109 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Sasaram Violence: सासाराम में हिंसा के बाद बम धमाका, सुरक्षा में तैनात CAPF की 10 कंपनियां, इंटरनेट बंद, 109 लोग गिरफ्तार

सासाराम में रामनवमी पर भड़की हिंसा के शांत होने से पहले ही एक और धमाके की खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, दीवार पर बम मारा गया, हालांकि इससे किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि ये एक देसी बम था. नालंदा और सासाराम में रामनवमी के बाद भड़की हिंसा फिलहाल रुक गई है, लेकिन तनाव बरकरार है.

हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस और सीएपीएफ की टुकड़ियां तैनात हैं. बिहार के डीजीपी ने खुद नालंदा के हिंसाग्रस्त इलाकों में हालात का जायजा लिया. बिहार में हुई हिंसा पर गृह मंत्री अमित शाह ने नीतिश सरकार पर निशाना साधा तो जेडीयू ने बीजेपी पर पलटवार किया. इस बीच जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने नीतिश का विरोध करने वालों का गला काटने का बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया.

नालंदा के बिहार शरीफ में रामनवमी के बाद भी हिंसा हुई, गोलियां चलीं, एक शख्स की मौत भी हो गई. इलाके में हालात का जायजा लेने के लिए प्रदेश के डीजीपी पहुंचे और रात में हिंसा वाले इलाकों का दौरा किया. सिर्फ बिहार शरीफ में अब तक 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील कर रही है.

बिहार शरीफ में हुए हिंसा में घायल एक शख्स की मौत भी हो गई. इससे पहले मुख्यमंत्री ने भी हिंसा के बाद एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई और पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए. फिलहाल हिंसाग्रस्त इलाकों में सीएपीएफ की 10 कंपनियां भेजी गर्ई. नालंदा में पैरामिलिट्री की 3 कंपनियां तैनात की गई हैं. मृतक के परिजनों को 5 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया गया है. नालंदा में 4 अगस्त तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है. सासाराम और नालंदा में हुई हिंसा के बाद कुल 109 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इस बीच सासाराम में हिंसा के बाद दशहत का माहौल है. हिंसा वाले इलाकों से लोग पलायन कर रहे हैं. घरों में ताले लगे हैं. आरोप है पुलिस सुरक्षा मुहैया नहीं करवा पा रही. दुकानदार भी हिंसा के बाद अब तक दशहत मे हैं. नालंदा और सासाराम हिंसा के बाद सियासत भी तेज है. सासाराम में हिंसा की वजह से गृह मंत्री अमित शाह की रैली रद्द हुई लेकिन नवादा में वो कानून व्यवस्था पर जमकर बरसे. गृह मंत्री ने बिहार में जंगलराज लौटने का आरोप लगाया. साथ में ये भी कहा कि बीजेपी दंगा करने वालों को उल्टा लटकाकर सीधा कर देगी.

इधर भागलपुर से जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी की मौजूदगी में एक विवादित बयान देकर सनसनी फैला दी. जेडीयू​ विधायक ने कहा कि नीतिश कुमार का विरोध जिसने किया वो उसकी गर्दन उतार लेंगे. अब गोपाल मंडल के निशाने पर नीतीश का कौन विरोधी है, इस पर चर्चा चल रही है. इधर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी बीजेपी पर राज्य में सदभाव बिगाड़ने का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा, बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नजर है. जिन राज्यों में BJP कमजोर है, वहां बौखलाई हुई है. एक-एक उपद्रवी को चिन्हित कर कठोरतम कार्रवाई की जा रही है. भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई  'प्रयोग' का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे.

बिहार में हिंसा के बाद सियासत जारी है. इस बीच आम लोगों को इस बात की फिक्र सता रही है कि कब हिंसा के बाद तनाव खत्म होगा? कब वो फिर से रोजमर्रा की जिंदगी जी पाएंगे?

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news