Viral News: मंडप में 6 फेरे पूरे कर दुल्हन ने तोड़ दी शादी, कहा- दूल्हा पसंद नहीं
Advertisement
trendingNow1929523

Viral News: मंडप में 6 फेरे पूरे कर दुल्हन ने तोड़ दी शादी, कहा- दूल्हा पसंद नहीं

Bride Calls Off Wedding After 6th Phera: दूल्हे के पिता ने कहा कि अगर दुल्हन शादी के लिए तैयार ही नहीं थी, तो वह जयमाल सहित शादी की अन्य रस्मों में शामिल ही क्यों हुई?

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

महोबा: भारत में आज कल शादियों का सीजन चल रहा है. इस बीच लगभग हर दिन अजीबोगरीब वजहों से शादियों के टूटने की खबरें भी आती रहती हैं. ऐसा ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) जिले में हुआ है. यहां दुल्हन ने पवित्र अग्नि के 6 फेरे लेने के बाद अपनी शादी तोड़ (Bride Calls Off Wedding After 6th Phera) दी. हिंदू धर्म की परंपरा के हिसाब से शादी की रस्मों को पूरा करने के लिए दूल्हा और दुल्हन एक साथ आग के चारों ओर सात फेरे लेते हैं.

  1. फेरों से पहले शादी की बाकी रस्में हो चुकी थीं
  2. शादी के घर में सुबह से नहीं था कोई भी तनाव
  3. फैसले के लिए आधी रात को बुलाई गई पंचायत

बहुत मनाने पर भी दुल्हन ने नहीं बदला फैसला

खबरों के मुताबिक, कुलपहाड़ तहसील के एक गांव में हुई इस घटना में पवित्र अग्नि के 6 फेरे पूरे कर लेने के बाद दुल्हन ने कहा कि वह यह शादी तोड़ रही है. दूल्हा और दुल्हन के दोस्तों और रिश्तेदारों ने दुल्हन को शादी के लिए मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई. देखते ही देखते मामला इतना गंभीर हो गया कि आधी रात को पंचायत को मामले में दखल देने के लिए बुलाया गया.

ये भी पढ़ें- पार्टनर का ऑफिस में चल रहा है अफेयर? इस ट्रिक से तुरंत चल जाएगा पता

इस वजह से दुल्हन ने तोड़ दी शादी

दुल्हन ने यहां भी अपना पक्ष रखा, तो दूल्हे के रिश्तेदारों के पास वापस लौटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा. दुल्हन से जब पूछा गया कि शादी करने में उसकी दिलचस्पी क्यों नहीं है? तो उसने जवाब दिया कि उसे दूल्हा पसंद नहीं है.

दूल्हे के पिता ने पूछा ये सवाल

इस पर दूल्हे के पिता ने कहा कि अगर दुल्हन शादी के लिए तैयार ही नहीं थी, तो वह जयमाल सहित शादी की अन्य रस्मों में शामिल ही क्यों हुई?

सूत्रों ने बताया कि शादी की बाकी सभी रस्में आराम से पूरी हो गई थीं. शादी वाले दिन भी सुबह से कोई तनाव या बहस नहीं हुई थी. सभी खुश थे. ये सब अचानक से हो गया.

VIDEO-

Trending news