close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : ब्यास नदी की तेज धार में बह गई कार, राफ्टर्स की मदद से कार सवारों को बचाया जा सका

आनन-फानन में ब्यास नदी में राफ्टिंग कर रही एक टीम को बुलाया गया. उन्होंने काफी जद्दोजहद के बाद टापू में फंसे दोनों युवकों को रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाल लिया.

VIDEO : ब्यास नदी की तेज धार में बह गई कार, राफ्टर्स की मदद से कार सवारों को बचाया जा सका
ब्यास नदी में फंसे दोनों युवकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के पतलीकूहल में बुधवार को सुबह साढ़े 11 बजे एक कार अचानक ब्यास नदी में गिर गई. नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण कार काफी दूर तक बह गई. एक टापू पर कार के फंसने के बाद कार में सवार दोनों युवक गाड़ी से बाहर निकल आए. दोनों युवकों ने कार से निकल कर नदी पार करने की कोशिश की, लेकिन तेज बहाव के बीच फंस गए.

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इन युवकों को निकालने के लिए खुद ही रेस्क्यू किया. दोनों युवकों के नदी में फंसा देख दो ग्रामीण नदी के बीच में पहुंच गए और घायलों को रेस्‍क्‍यू करने का प्रयास करने लगे.

बताया जा रहा है कि नग्गर मार्ग से एक गाड़ी ब्यास नदी में गिर गई. हालांकि इसमें सवार लोगों को गंभीर चोट नहीं लगी है, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण ये बीच में फंस गए. काफी मशक्कत करने के बाद भी ग्रामीण इन दोनों युवकों को निकालने में कामयाब नहीं हो पाए. स्थानीय पुलिस को भी इस हादसे की सुचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और युवकों को निकालने का प्रयास भी की, लेकिन असफल रही.

आनन-फानन में ब्यास नदी में राफ्टिंग कर रही एक टीम को बुलाया गया. उन्होंने काफी जद्दोजहद के बाद टापू में फंसे दोनों युवकों को रेस्क्यू कर नदी से बाहर निकाल लिया. रेस्क्यू करने वाली राफ्टिंग टीम का कहना है कि पानी का बहाव बहुत तेज हो चूका था, जिसके बाद गाड़ी तक पहुंचना बेहद मुश्किल था, लेकिन टीम की सहयोग से रेस्क्यू मुमकिन हो पाया है. करीब 15 मिनट के बाद नदी के बीच टापू में फंसे दोनों लोगों को सुरक्षित किनारे तक पहुंचाया गया.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, पुलिस और बचावकर्मी ब्यास नदी के तेज बहाव के सामने टिक नहीं पाए. इसके बाद स्थानीय राफ्टर्स की टीम को बुलाया गया, जिसने दोनों को सुरक्षित निकाल लिया.

गौरतलब है कि गाड़ी में पहले कुल तीन लोग सवार थे. तीनों मंडी में सेब बेचने आए थे. जैसे ही उन्होंने गाड़ी स्टार्ट की तो जमीन धंसने के कारण कार नदी में जा गिरी. कार के मालिक रिमन छलांग लगाकर किनारे पर जा पहुंचा, जबकि कार में सवार दो अन्य लोग अंदर ही फंसे रह गए. नदी की तेज बहाव में बहते चले गए. करीब 100 मीटर के बाद गाड़ी एक टीले में फंस गई, जहां से इन लोगों को करीब डेढ़ घंटे के बाद रेस्क्यू किया जा सका.

इस पूरे मामले पर पतलीकूहल थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. स्थानीय लोगों के साथ मिलकर इस रेस्क्यू को अंजाम दिया गया.

लाइव टीवी देखें-: