देश की प्रमुख जांच एजेंसी CBI के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए जारी हुआ ड्रेस कोड, नए Chief ने दिए आदेश
Advertisement

देश की प्रमुख जांच एजेंसी CBI के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए जारी हुआ ड्रेस कोड, नए Chief ने दिए आदेश

सीबीआई के नए चीफ ने पद संभालते ही एजेंसी की छवि बेहतर के प्रयास शुरू कर दिए हैं. उन्‍होंने एजेंसी के पूरे स्‍टाफ के लिए नया ड्रेस कोड जारी कर दिया है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड (Dress Code)तय कर दिया गया है सीबीआई के नए डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल (Subodh Kumar Jaiswal) ने पद संभालते ही इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. इसके तहत अब ड्यूटी (Duty) के दौरान अधिकारी-कर्मचारी कैजुअल ड्रेस नहीं पहन सकेंगे. अब सीबीआई के स्‍टाफ का कोई भी सदस्‍य जींस, टी-शर्ट और स्पोर्ट्स शूज में दिखाई नहीं देगा. 

  1. सीबीआई अधिकारी-कर्मचारियों के लिए नया ड्रेस कोड 
  2. डायरेक्‍टर ने जारी किए आदेश 
  3. अब केवल फॉर्मल कपड़ों में ही आएंगे नजर 

फॉर्मल में नजर आएगा पूरा स्‍टाफ 

सीबीआई के नए चीफ सुबोध कुमार जायसवाल ने आदेश दिया है कि एजेंसी के सभी अधिकारी-कर्मचारी ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस जैसे फॉर्मल (Formal) शर्ट-पैंट और फॉर्मल जूते ही पहनेंगे. इतना ही नहीं, उन्हें सही तरीके से शेविंग (दाढ़ी बनवाकर) करके ही ऑफिस आना होगा. वहीं महिला अधिकारी-कर्मचारियों को साड़ी, सूट और फॉर्मल शर्ट-ट्राउजर पहनने के निर्देश दिए गए हैं. लिए कहा गया है. 

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas Conflict: Palestine की नाराजगी का India ने दिया जवाब, ‘हमने पहले भी ऐसा ही किया है’

VIDEO

पेशेवर एजेंसी की मिले झलक 

आदेश में साफ तौर पर देश में सीबीआई की सभी ब्रांच के प्रमुखों को इस आदेश का सख्‍ती से पालन कराने के लिए कहा गया है. हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की वेबसाइट में प्र‍काशित खबर के मुताबिक सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि एक पेशेवर जांच एजेंसी के अधिकारी-कर्मचारियों को फॉर्मल कपड़े ही पहनने चाहिए हालांकि, पिछले कुछ सालों से लोगों ने कैजुअल ड्रेस पहनने शुरू कर दिए थे. 

बता दें कि सुबोध जायसवाल ने पिछले बुधवार को ही सीबीआई के 33वें निदेशक के रूप में पदभार संभाला था. उनके नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एक उच्चस्तरीय पैनल ने मुहर लगाई थी. सूत्रों के मुताबिक 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी जायसवाल एजेंसी की दक्षता और इसकी छवि बेहतर करने के लिए आने वाले दिनों में एजेंसी के अंदर कुछ महत्वपूर्ण प्रशासनिक परिवर्तन कर सकते हैं. 

Trending news