CBI ने गौतम थापर और अन्य के खिलाफ दर्ज किया केस, 2435 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप
X

CBI ने गौतम थापर और अन्य के खिलाफ दर्ज किया केस, 2435 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

गौतम थापर पर SBI ने 2435 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. इससे पहले भी गौतम थापर पर यस बैंक से 466 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है, जिसकी जांच चल रही है.

CBI ने गौतम थापर और अन्य के खिलाफ दर्ज किया केस, 2435 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने गौतम थापर (Gautam Thapar) और दूसरे आरोपियों के खिलाफ बैंक से 2435 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज कर छापेमारी की है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की मुंबई स्थित एक प्राइवेट कंपनी के खिलाफ शिकायत मिलने पर सीबीआई ने ये मामला दर्ज किया है. 

फर्जी ऑडिट रिपोर्ट के सहारे लिया लोन

SBI ने अपनी शिकायत में बताया कि, 'गौतम थापर और दूसरे आरोपियों ने अपनी मुंबई स्थित कंपनी (सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशन लिमिटेड) की फर्जी ऑडिट रिपोर्ट दिखाकर लोन के लिए अप्लाई किया. जैसे ही लोन पास हो गया तो उन्होंने सारा पैसा दूसरी कंपनियों में डायवर्ट कर दिया.' जब SBI को इसका पता चला तो उन्होंने तुरंत CBI को इसकी जानकारी दी और मामला दर्ज कराया. इसके बाद एजेंसी ने दिल्ली, मुबंई और गुरुग्राम की कुछ जगहों पर छापेमारी की.

ये भी पढ़ें:- वैक्‍सीन लग गई है और कोरोना का संक्रमण हो जाए तो क्‍या असर होगा?

इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

CBI ने बताया कि सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्यूशन लिमिटेड, तत्कालीन CMD गौतम थापर, के.एन. नीलकंठ, तत्कालीन CEO और MD, माधव आचार्य, तत्कालीन ED और CFO वेंकटेश राममुर्ति, तत्कालीन CFO बी हरिहरण, तत्कालीन डायरेक्टर और ओमकार गोस्वामी, तत्कालीन नॉल गैर-कार्यकारी निदेशक और दूसरे अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वहीं गौतम थापर के खिलाफ ये नया मामला है. इससे पहले 9 जून को भी CBI ने गौतम थापर और दूसरे अन्य आरोपियों के साथ yes Bank के साथ 466 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर देश भर में 14 जगहों पर छापेमारी की थी.

LIVE TV

Trending news